13 भारतीय क्रिकेटर जो Bollywood के जादू से बच नहीं पाए, इन फिल्मों में किया काम

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2023 - 12:43 AM (IST)

खेल डैस्क : भारत में क्रिकेटर और अभिनेता की लोकप्रियता का ग्राफ एकसाथ चलता है। अभिनेता जहां अपने फिल्म आने तक चर्चा में रहता है तो क्रिकेटर एक मैच में बढ़िया प्रदर्शन कर पूरे देश की वाहवाही लूट ले जाता है। सिनेमा और खेल के प्रति जुनूनी यह देश अपने सितारों की हर अदाएं स्वीकारने करने से हिचकिचाता नहीं है। क्रिकेटर और अभिनेता भी लोगों का ज्यादा से ज्यादा प्यार पाने के लिए एक साथ दिखते रहते हैं। आज हम आपको बताते हैं टीम इंडिया के उन 13 क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। इस लिस्ट में सुनील गावस्कर का भी नाम है। देखें सूची-

 

 

कपिल देव
'चैन कुली की मैं कुली' के अलावा 'इकबाल' में उन्होंने कैमियो रोल किया। 'मुझसे शादी करोगी' में अभिनव करने के अलावा वह भारत की 1983 विश्व कप जीत पर बनी फिल्म '83' में भी नजर आए थे। इसके अलावा  रजनीकांत के साथ लाल सलाम में उन्होंने अभिनय किया।

 

 

योगराज सिंह
पूर्व क्रिकेटर और युवराज सिंह के पिता ने 'तीन थे भाई', 'सिंह इज़ ब्लिंग' और 'भाग मिल्खा भाग' जैसी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाईं। वह 30 से अधिक पंजाब फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

 

 

सुनील गावस्कर
फिल्मों में लिटिल मास्टर ने प्रवेश मराठी फिल्म 'सावली प्रेमाची' से किया। इसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और सतीश शाह भी थे।

 

 

विनोद कांबली
'अन्नर्थ' और कन्नड़ फिल्म 'बेटनगेरे' जैसी फिल्में कांबली ने की हैं। वह टेलीविजन पर भी आ चुके हैं और बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट भी काम करते रहे हैं।

 

 

युवराज सिंह
पंजाबी फिल्मों 'मेहंदी शगना दी' और 'पुत सरदारन दे' में उन्होंने बतौर बाल कलाकार काम किया। 2008 की एनिमेटेड फिल्म 'जंबो' में एक किरदार को आवाज भी दी।

 

 

शिखर धवन
नवंबर 2022 में बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरेशी और सोनाक्षी सिन्हा के साथ 'डबल एक्सएल' में धवन के अभिनय की शुरुआत की।

 

अजय जाडेजा
पूर्व क्रिकेटर ने 'खेल' फिल्म से बॉलीवुड में डैब्यू किया था। इसके अलावा 'काई पो चे!' में बतौर क्रिकेट कमेंटेटर दिखे।

 

 

अनिल कुंबले
महान स्पिनर ने 'मीराबाई नॉट आउट' में शानदार भूमिका निभाई। खुद का एक संस्करण निभाते हुए, कुंबले ने क्रिकेट-केंद्रित फिल्म में एक मजेदार मोड़ जोड़ा, जिसमें मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर और अनुपम खेर भी थे।

 

 

हरभजन सिंह
पंजाबी फिल्मों 'भाजी इन प्रॉब्लम' और 'सेकंड हैंड हसबैंड' में उन्होंने काम किया। 'फ्रेंडशिप' और 'डिक्कीलूना' में उन्होंने मुख्य किरदार निभाया। उन्होंने 'मुझसे शादी करोगी' में भी काम किया।

 

 

इरफान पठान
2022 में मनोवैज्ञानिक थ्रिलर 'कोबरा' (तमिल फिल्म) में पठान के शानदार अभिनय ने क्रिकेटर का एक अलग पक्ष दिखाया। वह इंटरपोल एजेंट के रूप में दिखे थे।

 

एस श्रीसंत
बॉलीवुड फिल्म अक्सर 2 में उन्होंने अभिनय का लोहा मनवाया। वह अपने डांस कौशल के कारण भी जाने जाते हैं। उन्होंने कौस्तव नारायण नियोगी द्वारा निर्देशित और पूजा भट्ट और भूषण कुमार द्वारा निर्मित 'कैबरे' में भी अभिनय किया है।

 

 

सैयद किरमानी और संदीप पाटिल
इस जोड़ी ने 1985 में फिल्म 'कभी अजनबी थे' से अपने रिश्ते को क्रिकेट के मैदान से बड़े पर्दे तक पहुंचाया।

Content Writer

Jasmeet