केरल में बाढ़ का कहर, क्रिकेटर संजू सैमसन ने दान किए 15 लाख रूपए

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 04:50 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम: केरल में बाढ़ के कहर से कई घर प्रभावित हो चुके हैं। लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाने के लिए राज्य सरकार ने बचाव अभियान शुरू कर दिया। बाढ़ से प्रभावित लोगों के मदद के लिए देशभर से लोग सामने आ रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर संजू सैमसन ने भी मदद के लिए 15 लाख रूपए की राशि दान की आैर साथ ही अन्य लोगों से भी मदद की अपील की। 

सैमसन के पिता विश्वनाथ और भाई सैली सैमसन ने मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से मिलकर उन्हें चेक सौंपा। संजू फिलहाल भारत ए टीम के साथ क्वाड्रैंगुलर सीरीज के लिए विजयवाड़ा में हैं। हालांकि बारिश की वजह से 17 और 18 अगस्त को होने वाले सीरीज के पहले दो मैच रद्द कर दिए गए हैं।

पब्लिसिटी के लिए नहीं कर रहे मदद
सैमसन ने कहा, “यह पब्लिसिटी के लिए नहीं है। मैं बिना दुनिया को बताए दान करता हूं। फिलहाल, ये समय लोगों के बीच जागरुकता लाने और उन्हें दान का महत्व समझाने का है। मेरे जैसे लोगों को ही ये करना होगा और जनता को बताना होगा। मुझे लगता है कि मेरे ऐसा करने से और लोग आगे आकर बाढ़ पीड़ितों की मदद करेंगे। मेरा मानना है कि ये मेरा कर्तव्य है कि आगे आएं और परेशान लोगों की मदद करें।”

करोड़ों की संपत्ति तबाह
राज्य में कई स्थानों पर बचाव अभियान जारी है। एर्नाकुलम, त्रिशूर और चेंगन्नूर जिलों में कुछ लोगों की मौत की खबर है। पब्लिसिटी बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलाप्पुझा, चेंगन्नुर और पत्तनमतिट्टा जैसे इलाके शामिल हैं। 9 अगस्त से शुरू हुई बारिश ने लाखों लोगों को बेघर और करोड़ों रुपए की संपत्ति को तबाह कर दिया है। हालांकि शनिवार को बारिश धीमी होने से इडुक्की बांध का जलस्तर भी कम हुआ लेकिन बाढ़ द्वार खुले रहने के कारण पानी अभी भी बाहर निकल रहा है।

Rahul