सरफराज खान बने पिता, भारतीय बल्लेबाज ने शेयर की बेटे की तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) पिता बन गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी साझा की है। सरफराज ने अपने बेटे के साथ तस्वीरें भी साझा की हैं। सरफराज ने पहली स्टोरी में कहा, 'यह बेटा है।'

सरफराज ने पिछले साल अगस्त में रोमाना जहूर से शादी की थी। इस साल की शुरुआत में राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए अपने बहुप्रतीक्षित टेस्ट डेब्यू के समय उनकी पत्नी और पिता मौजूद थे। सरफराज को अनिल कुंबले से भारतीय टीम की कैप प्राप्त करने के बाद अपने पिता और पत्नी के पास भारत की कैप ले जाते हुए देखा जा सकता था, जो दोनों ही भावुक दिखाई दे रहे थे।

उन्होंने सीरीज में खेले गए तीन टेस्ट मैचों में 200 रन बनाए, जिनमें से प्रत्येक में उन्होंने एक अर्धशतक बनाया और उनका औसत 50.00 रहा। सरफराज तब बांग्लादेश के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बेंच पर थे और उम्मीद थी कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के लिए भी प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया जाएगा। हालांकि, शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण उन्हें भारत के मध्य क्रम में वापस आना पड़ा। 

27 वर्षीय यह खिलाड़ी उन पांच भारतीय बल्लेबाजों में से एक था जो शून्य पर आउट हो गए और मेजबान टीम आश्चर्यजनक रूप से सिर्फ 46 रन पर ढेर हो गई। यह रिकॉर्ड न्यूनतम स्कोर था, क्योंकि भारत ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए किसी भी टेस्ट पारी में कभी भी 50 रन से कम का स्कोर नहीं बनाया। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में रचिन रवींद्र के शतक की मदद से 402 रन बनाए, लेकिन भारत ने फिर अपनी शानदार पारी खेली। इसमें सरफराज ने 195 गेंदों में 150 रन बनाए। सरफराज ने लाल गेंद से अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया

यह मुंबई के इस बल्लेबाज का पहला टेस्ट शतक था और उन्होंने इसे 150 रन में भी तब्दील किया। सरफराज ने अपनी पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाए और तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 163 गेंदों पर 136 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 211 गेंदों पर 177 रनों की शानदार साझेदारी की। 

सरफराज पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए अपने शुरुआती प्रदर्शन के कारण लोगों की नजरों में आए। हालांकि इसके बाद वे सुर्खियों से दूर हो गए और यहां तक ​​कि उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मुंबई के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में भी मुश्किल हुई। 2015 से 2018 के बीच उत्तर प्रदेश के साथ खेलने के बाद सरफराज ने मुंबई लौटने पर भारतीय घरेलू परिदृश्य पर तहलका मचा दिया। सरफराज ने 52 प्रथम श्रेणी मैचों में 69.27 की औसत और 70.90 की स्ट्राइक रेट से 4572 रन बनाए हैं। उनके नाम 16 शतक और 14 अर्धशतक हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News