भारतीय तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने संन्यास की घोषणा की, 2007 टी20 विश्व कप में निभाई थी अहम भूमिका

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 01:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन टी20 विश्व कप जीतने के लिए पाकिस्तान को पांच रनों से हराने वाली टीम के सदस्य रहे भारतीय तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने शुक्रवार को संन्यास की घोषणा कर दी है। शर्मा को जोहान्सबर्ग में अंतिम ओवर में पिच पर पाकिस्तान की आखिरी जोड़ी मिस्बाह-उल-हक और मोहम्मद आसिफ के खिलाफ 13 रनों का बचाव करने में टीम की मदद की थी। मिस्बाह ने स्कूप शॉट मिस्टिमिंग करने से पहले चार गेंदों पर आवश्यक 6 रन के समीकरण को नीचे लाया और एस. श्रीसंत ने शॉर्ट फाइन-लेग पर आसान कैच लिया। 

यह 39 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर वर्तमान में हरियाणा पुलिस में उपाधीक्षक के रूप में कार्यरत हैं। शर्मा ने संन्यास की घोषणा करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें उन्होंने लिखा, 'आज, अत्यधिक आभार और विनम्रता के साथ मैं अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं। उन्होंने लिखा, 2002-2017 की मेरी यात्रा मेरे जीवन का सबसे शानदार वर्ष रहे हैं क्योंकि यह खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान था। 

उन्होंने कहा, मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार द्वारा मुझे दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं। उन्होंने कहा, 'मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यावसायिक पक्ष में नए अवसरों की तलाश करूंगा, जहां मैं उस खेल में भी भाग लेना जारी रखूंगा जिसे मैं प्यार करता हूं और नए और अलग वातावरण में खुद को चुनौती देता हूं।' मेरा मानना है कि एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरी यात्रा का अगला कदम है और मैं अपने जीवन के इस नए अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं। 

रोहतक के रहने वाले और हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शर्मा ने 2004 में चटग्राम में वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 4 वनडे और 4 टी20आई मैच खेले जिसमें पांच विकेट लिए। 2007 का टी20 विश्व कप फाइनल राष्ट्रीय टीम के लिए उनका आखिरी मैच था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News