भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम जर्मनी से 1-3 से हारी

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2023 - 12:15 AM (IST)

डसेलडोर्फ : भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम (Indian women's junior hockey team) ने शनिवार को यहां मेजबान जर्मनी से 1-3 से हार के साथ चार देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। भारत के लिए मैच का इकलौता गोल मुमताज खान (60वें मिनट) ने किया। जर्मनी की जीत में हैन मैरी (नौवें), सेडेल कैरोलिन (37वें) और लेना केलर (58वें) ने एक-एक गोल दागे।

 

जर्मनी ने मैच की जोरदार शुरुआत की और हैन मैरी ने खेल के नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदलकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। मैच का दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा जिससे मध्यांतर के समय जर्मनी की टीम 1-0 से आगे थी। 

 

भारत ने स्कोर बराबर करने के प्रयास में अपने जवाबी हमला तेज किया लेकिन जर्मनी ने कैरोलिन के मैदानी गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर जर्मनी 2-0 से आगे था। भारतीय टीम चौथे क्वार्टर में बेहतर योजना के साथ मैदान में उतरी और कुछ अच्छे मूव बना कर गोल करने के करीब पहुंची। 

 

भारत के अति आक्रामक रवैये का फायदा उठाते हुए केलर ने जर्मनी की बढ़त को 3-0 कर दिया। इस गोल ने भारत की हार लगभग तय कर दी। मुमताज ने पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदलकर हार के अंतर को कम किया। भारत का अगला मुकाबला रविवार को इंग्लैंड से होगा।
 

Content Writer

Jasmeet