प्रो लीग से टीम को ओलंपिक से पहले लय हासिल करने में मदद मिलेगी : मनप्रीत

7/11/2020 5:55:01 PM

नयी दिल्ली : भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह एफआईएच प्रो लीग के संशोधित कार्यक्रम से खुश हैं और उनका कहना है कि अगले साल लगातर मैच खेलने से उन्हें तोक्यो ओलंपिक से पहले लय हासिल करने में मदद मिलेगी। भारतीय टीम अपना प्रो लीग अभियान संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अप्रैल में अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगी। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने गुरूवार को संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की।

मनप्रीत ने कहा- मुझे लगता है कि अर्जेंटीना और ब्रिटेन के खिलाफ हमारे मैचों में चार हफ्ते के अंतर के बाद हम मई के अंत तक प्रत्येक सप्ताहांत लगातार मैच खेलेंगे और ओलंपिक खेलों से पहले हम इसी तरह की लय चाहते हैं। उन्होंने कहा- हम इस दौरान अपने शरीर और मानसिक मजबूती की परीक्षा लेंगे ताकि हम देख सकें कि लगातार बड़े मैचों में खेलने के बाद दबाव से कैसे निपट सकते हैं। ओलंपिक से पहले यह हमारे लिये आदर्श परीक्षण होगा। भारतीय टीम 10 और 11 अप्रैल को अर्जेंटीना से खेलेगी।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने भी कहा कि शीर्ष देशों के खिलाफ कड़ी स्पर्धा से उनकी टीम को ओलंपिक से पहले तैयारी करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा- अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट का फिर शुरू होना काफी उत्साहजनक है और हॉकी प्रो लीग अगले साल ओलंपिक खेलों से पहले हमें शीर्ष स्तर की कठिन स्पर्धा प्रदान करेगी।


Jasmeet

Related News