भारतीय ओपनर शिखर धवन इतने करोड़ के हैं मालिक, जानें कहां-कहां से आता है पैसा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 06:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) क्रिकेट वर्ल्ड में काफी मशहूर हैं। अपनी निडर बल्लेबाजी के कारण धवन को गब्बर भी कहा जाता है। जहां क्रिकेट में उनके नाम कई शानदार रिकाॅर्ड दर्ज हैं। वहीं मैदान के बाहर वह सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में भी शामिल हैं। आइए जानते हैं धवन की कमाई के बारे में और कहां से आता है ये पैसा - 

शिखर धवन की नेट वर्थ 

नेटवर्थोपेडिया और क्रीडॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक धवन की नेट वर्थ 92.5 करोड़ रुपए है। धवन कई ब्रांड्स जैसे बोट, रेमसंस, जीएस कैलटेक्स के साथ जुड़े हुए हैं। इसी के साथ ही वह कई सारी स्पांसरशिप डिल्स को भी प्रोमोट करते रहते हैं। 

शिखर धवन की विज्ञापनों से कमाई

शिखर धवन अल्कीस स्पोर्ट्स के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं और उनका अपने होम डेकोर ब्रांड भी हैं जिसका नाम डावन है। इतना ही नहीं धवन कई विज्ञापनों में भी दिखाई देते हैं जिसमें लेज, ओप्पो और नेरोलैक शामिल है। हालांकि उनकी अतिरिक्त कमाई विज्ञापनों से होती है जिसका खुलासा नहीं किया गया है। 

शिखर धवन की सैलरी 

शिखर धवन बीसीसीआई (BCCI) से सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले क्रिकेटरों में भी शामिल हैं। वह ए ग्रेड में आते हैं और इस कैटेगरी के क्रिकटरों को बीसीसीआई 5 करोड़ रुपए सालाना देता है। उनका नाम हाल ही में बीसीसीआई की सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट में भी था। 

ये ओपनर खिलाड़ी 3 लाख रुपए वनडे से और 2 लाख टी20 मैचों से कमाता है। आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले धवन इस घरेलू टी20 टूर्नामेंट से 5.2 करोड़ की कमाई करते हैं। 

Sanjeev