जसप्रीत बुमराह की इस सीरीज से होगी वापसी, BCCI कर रहा अहम रिपोर्ट का इंतजार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 06:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ के निचले हिस्से में चोट से उभर रहे हैं। अगस्त में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद से क्रिकेट से दूर बुमराह सहित भारतीय फैंस भी उनकी वापसी के इंतजार में हैं। अब जानकारी मिली है कि वह अगले साल जरवरी में होने वाले न्यूजीलैंड टूर से वापसी कर सकते हैं। फिलहाल बीसीसीआई (BCCI) को बुमराह की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार है। भारतीय टीम के इस दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से शुरु होगी और इसका अंत दूसरे टेस्ट के अंत से होगा जो 29 फरवरी से खेला जाएगा। 

जसप्रीत बुमराह की कब होगी वापसी 

इस तेज गेंदबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट दोनों सीरीज में हिस्सा नहीं लिया। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं। उनकी वापसी पर राष्ट्रीय चयनकर्त्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बुमराह की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है जो अगले माह आएगी। हालांकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी को लेकर पूरी तरह से कॉंफिडेंट हैं। अपनी वापसी को लेकर बुमराह ने भी एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने टूटी हुई मिडल विकेट को दिखाया है। 

जसप्रीत बुमराह पूरी तरह स्वस्थ 

एक मीडिया हाउस को जानकारी देते हुए प्रसाद ने कहा कि वह (जसप्रीत बुमराह) धीरे-धीरे पूरी तरह से स्वस्थ हो रहा है, हालांकि हमें उसके ठीक होने पर काम करने वाले लोगों से सुनना होगा। उसकी वापसी अगले महीने से पहले नहीं हो सकती क्योंकि हम अभी भी उस पर एक रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन, न्यूजीलैंड सीरीज से पहले उसके वापसी की आशा है। 

जसप्रीत बुमराह की जगह पर खेल रहे ये गेंदबाज 

गौर हो कि उमेश यादव जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए हैं और अच्छा काम कर रहे हैं। उमेश, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की तिकड़ी वर्तमान मे भारत की अब तक की सबसे घातक तिकड़ी में से है। घर पर कम से कम 5 टेस्ट में, भारत ने इनके कारण बुमराह को ज्यादा याद नहीं किया है। 

Sanjeev