भारतीय खिलाड़ियों के लिए निर्देश- लंबे बाल नहीं रखने, बंगाली भाषा सीखनी होगी

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 09:27 PM (IST)

नई दिल्ली : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल में अंडर-23 टीम के मुख्य कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला इन दिनों अपने दिर्नेशों के कारण चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने अंडर-23 टीम के 60 खिलाडिय़ों के लिए आयोजित फिटनेस कैम्प से पहले कुछ  सख्त नियम तैयार किए हैं। इसके तहत युवा खिलाडिय़ों को सोशल मीडिया से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जिनके बाल लंबे हैं, उन्हें कटवाने की सलाह दी गई है। 

शुक्ला का कहना है कि सोशल मीडिया से क्रिकेटरों को दूर रहना चाहिए। इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। और हां, सभी खिलाड़ियों को बंगाली भाषा जरूर आनी चाहिए। यह इसलिए किया जा रहा है ताकि टीम बॉन्डिंग और मजबूत की जा सके। शुक्ला ने कहा कि सीनियर टीम को इसकी आदत डालना मुश्किल होगा। इसलिए जूनियर स्तर पर ही मैं लड़कों को ऐसी ट्रेनिंग देना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि बंगाल के ज्यादातर लड़के-लड़कियां राष्ट्रीय टीम में क्रिकेट खेलें। 

शुक्ला बोले- मैंने सौरव गांगुली को खेलते देखा है और कभी नहीं लगा कि उनके पास किसी तरह की निश्चित प्रक्रिया है। आपके दिमाग में प्लानिंग होनी चाहिए। मैं एक कोच नहीं हूं, मैं गाइड हूं, एक हेल्पर जो यहां खिलाडिय़ों की मदद करने के लिए है। राष्ट्रीय टीम में बंगाल के और खिलाडिय़ों को देखने के लिए एक क्रिकेटर के रूप में मेरी इच्छा है।

Content Writer

Jasmeet