तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों की इन रिकॉर्ड्स पर रहेगी नजर

2/23/2021 3:44:34 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में मोटेरा में खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच डे-नाईट होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज का तीसरे मैच को जीतकर दोनों ही टीमें सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी। इस मैच में भारतीय खिलाड़ी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। आईए आपको बताते हैं कि उन रिकॉर्ड्स के बारे में-

विराट तोड़ सकते हैं पोटिंग का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच में रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। विराट कोहली अगर तीसरे टेस्ट मैच में शतक लगा देते हैं तो वह बतौर कप्तान सबसे अधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे और वह रिकी पोंटिंग के बतौर सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में पीछे कर देंगे। विराट ने बतौर कप्तान 41 शतक लगाएं हैं और पोंटिंग ने भी इतने ही शतक लगाए हैं। 

धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे विराट 

मोटेरा के स्टेडियम में विराट कोहली की नजर भारत के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड पर भी होगी। विराट ने चेन्नई में पिछला टेस्ट मैच जीतकर घरेलू जमीन पर सर्वाधिक टेस्ट जीतने के मामले में धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की। लेकिन विराट इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा मैच जीतकर धोनी को पीछे छोड़ना चाहेंगे। दोनों ही कप्तानों ने घरेलू जमीन पर 21-21 मैच जीते हैं। अगर विराट तीसरा मैच जीत जाते हैं तो वह धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ जाएंगे। 

400 विकेट ले सकते हैं अश्विन

भारतीय स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन इस सीरीज में कमाल की फॉर्म में दिख रहें हैं। अश्विन ने पहले दोनों मैचों में एक पारी में 5-5 विकेट लिए। दूसरे मैच में उन्होंने शतक लगाकर भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। लेकिन वह तीसरे टेस्ट मैच में वह विकेटों के मामले में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। अश्विन इस टेस्ट मैच में 6 विकेट लेते ही 400 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे। वह ऐसा करने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन जाएंगे। अश्विन के टेस्ट मैच में 394 विकेट हैं और वह सिर्फ 6 विकेट दूर हैं इस रिकॉर्ड से।

100वां टेस्ट खेलने इशांट शर्मा

तीसरे टेस्ट मैच में कदम रखते ही इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर लेंगे। इशांत शर्मा के लिए सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच उनका 100वां मैच होगा। वह ऐसा करने वाले भारत के लिए सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। उनसे पहले कपिल देव ही ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में 100 मैच खेलें हैं। 
 


Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News