पंत की हो सकती है छुट्टी, इन 2 विकेटकीपरों पर भारतीय सेलेक्टर्स की नजर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 07:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टीम से छुट्टी हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स विकेटकीपरों का एक पूल तैयार कर रहे हैं जिसमें पंत के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों ईशान किशन और संजू सैमसन के होने की जानकारी सामने आई है। अगर ये रिपोर्ट सच है तो पंत को जल्द ही अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा क्योंकि अगर वह ऐसा नहीं कर पाते तो हो सकता है कि सेलेक्टर्स पंत की जगह किसी और को टी20 वर्ल्ड कप के लिए आगे ले आए। 

पंत को बाहर करने की बड़ी वजह

पंत की विकेटकीपिंग अच्छी है और इसी कारण उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिप्लेसमेंट बताया जा रहा है। लेकिन अगर टेस्ट को छोड़ दिया जाए तो वनडे और टी20 पंत का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं है। जहां वनडे में उनका औसत 22.90 का है वहीं टी20 में ये और भी गिर पर 21.57 का रह जाता है। यहीं नहीं पंत को अपनी शाट रिलेक्शन के कारण भी उन्हें कई बार शर्मिंदा होना पड़ा है। वर्ल्ड कप के दौरान भी उनके शाट सिलेक्शन पर सवाल उठे थे। 

ईशान और संजू को मिल सकता है मौका 

वर्ल्ड टी20 के लिए अगर पंत सिलेक्ट नहीं होते तो ऐसे में संजू सैमसन और इंडिया ए के विकेटकीपर ईशान किशन में से किसी एक को मौका मिल सकता है। यहां गौर करने वाली बात है कि संजू सैमसन की टी20 में बल्लेबाजी शानदार है लेकिन वह विकेटकीपिंग में थोड़े कच्चे हैं। उधर ईशान की बात करें तो वह दोनों क्षेत्रों में अच्छा करके दिखा रहे हैं। 

ईशान और संजू के टी20 करियर पर एक नजर

ईशान किशन - 66 टी20 पारियों में 2 शतक और 25 से ज्यादा की औसत (ईशान आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा है) 

संजू सैमसन - 136 टी20 मैचों में 27.48 की औसत के अलावा 2 शतक और 20 अर्धशतक 

Sanjeev