भारतीय स्पिनर राहुल शर्मा ने लिया संन्यास, गेल ने मारे थे 5 गेंदों में 5 छक्के

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2022 - 05:16 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर राहुल शर्मा ने रविवार को खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। पंजाब के रहने वाले राहुल ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था, और वह भारत के लिए 4 एकदिवसीय और 2 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। राहुल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अब रोड सेफ्टी विश्व सीरीज में नजर आएंगे। राहुल को विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल ने लगातार पांच गेंदों पर पांच छक्के भी लगाए थे। 

Indian spinner Rahul Sharma retired, Cricketer Rahul Sharma, Chris Gayle, cricket news in hindi, भारतीय स्पिनर राहुल शर्मा ने संन्यास लिया, क्रिकेटर राहुल शर्मा, क्रिस गेल, क्रिकेट समाचार हिंदी में

राहुल ने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा- यह मेरा सौभाग्य रहा है कि मैंने सबसे ऊंचे स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। मुझे इस परिवार में जगह देने के लिये बीसीसीआई का धन्यवाद। देश के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी का मूल लक्ष्य होता है। मैं खुश हूं कि मैं यह उपलब्धि हासिल कर सका। भारतीय टीम की नीली जर्सी पहनना मेरे लिए सबसे यादगार क्षण था। मैं हमेशा इस याद को संजोकर रखूंगा। गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सभी खिलाडिय़ों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना मेरा सौभाग्य था।

 

राहुल ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत साल 2010 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए की थी। वह उस समय बेल्स पाल्सी नामक बीमारी से जूझ रहे थे, जिसमें चेहरे की मांसपेशियां अस्थायी रूप से कमजोर हो जाती हैं। उन्होंने बताया कि डेक्कन चार्जर्स में उनके तत्कालीन कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने उनकी सहायता की और उन्हें खेलते रहने के लिए प्रेरित किया।

Indian spinner Rahul Sharma retired, Cricketer Rahul Sharma, Chris Gayle, cricket news in hindi, भारतीय स्पिनर राहुल शर्मा ने संन्यास लिया, क्रिकेटर राहुल शर्मा, क्रिस गेल, क्रिकेट समाचार हिंदी में

राहुल आगे चलकर आईपीएल में पुणे वॉरियर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई के लिए भी खेले। उन्होंने आईपीएल करियर में 44 मैच खेलते हुए 27.15 की औसत और 7.02 की इकॉनमी से 40 विकेट लिए। राहुल ने कहा कि अब वह अपनी ‘नई पारी के लिए तैयार हैं’ और जल्द ही रोड सेफ्टी विश्व सीरीज में नजर आएंगे। यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से शुरू होगा जहां राहुल इंडियन लेजेंड्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News