इंडियन सुपर लीग : एटीके को चुनौती देने उतरेगा ओडिशा

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 07:43 PM (IST)

पुणे : ओडिशा एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में रविवार को यहां श्री शिव छत्रपति स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में एटीके से भिड़ेगी। ओडिशा का इस सीजन में घर में यह पहला मैच होगा। जोसेफ गोम्बाउ की टीम ओडिशा छठे सीजन में चार मैचों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर है। टीम ने अब तक छह गोल किए हैं और छह गोल खाए हैं। गोम्बाउ ने इंटरेनशनल ब्रेक के दौरान अपनी टीम के साथ काफी काम किया है।

लीग में शुरुआत दो मैचों में मिली हार के बाद ओडिशा ने मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत की और फिर इसके बाद उसने केरला ब्लास्टर्स को ड्रॉ पर रोक दिया। गोम्बाउ ने कहा, ‘पहले तीन मैचों में हमने अच्छा फुटबाल खेला। लेकिन पिछला मैच (केरला के खिलाफ) अच्छा नहीं रहा था। हमने पहले दो मैचों में भी अच्छा किया, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं था। यह फुटबाल है और अगला मैच भी महत्वपूर्ण है। एटीके एक बहुत अच्छी टीम है और तालिका में टॉप पर है। उनकी टीम में अच्छे फुटबालर हैं। लेकिन हम मुकाबले में पूरे तीन अंक हासिल करने के लिए तैयार हैं।'

दूसरी तरफ, एटीके की टीम ने ब्रेक पर जाने से पहले लगातार तीन मैच जीते थे और अब टीम अपनी उस लय को कायम रखना चाहेगी। रॉय कृष्णा और डेविड विलियम्स ने एटीके के लिए अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों खिलाड़ी लीग में अब तक मिलकर छह गोल दाग चुके हैं। ओडिशा की डिफेंस को एटीके की प्रतिभाशाली फारवडर् के सामने अपना बेस्ट देना होगा। इस मैच में एटीके को मिडफील्डर प्रणॉय हल्दर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। हल्दर ओमान के खिलाफ खेले गए फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में चोटिल हो गए थे।

एटीके के पास परिस्थितियों के अनुसार मैच खेलने की क्षमता है। घर से बाहर चेन्नइयन एफसी के खिलाफ उसने काउंटर हिट को प्राथमिकता दी जबकि घरेलू मैचों में उसने फ्रंट फुट पर खेलना उचित समझा। एटीके के कोच एंटोनिया हबास ने कहा, ‘हमारे पास फुटबाल की एक शैली है। हमारा सिद्धांत विपक्षी टीम का सम्मान करना और पूरे 90 मिनट तक खेलना है। हम हमेशा अगले तीन अंक पर ध्यान देते हैं। आप सभी मैच नहीं जीत सकते, लेकिन हम मैच दर मैच ध्यान देते हैं। हमें दौड़ना है, छलांग नहीं लगानी।' इस मैच में जहां एक ओर एटीके की टीम अपनी चौथी जीत दर्ज करना चाहेंगी तो वहीं ओडिशा की टीम एटीके के विजयक्रम को रोकना चाहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News