इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 06:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी सीरीज जीतने के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 18 सदसीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसमें हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है। सिलेक्टरों ने बाएं हाथ के स्पिनर अक्सर पटेल को भी टीम में शामिल किया है। 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अगुवाई में मंगलवार को नई भारतीय चयन समिति कमेटी ने इस टीम को अंतिम रूप दिया गया। दिसम्बर में पितृत्व अवकाश पर ऑस्ट्रेलियाई दौरे से वापस लौटने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस मीटिंग में हिस्सा लिया। बैठक में मौजूद, जो कि गाबा टेस्ट में भारत की महाकाव्य विजय के कुछ घंटे बाद हुआ, चार अन्य चयनकर्ता थे: सुनील जोशी, अबे कुरुविला, देबाशीष मोहंती और हरविंदर सिंह, जो ब्रिस्बेन में हैं। 

चयनकर्ताओं ने चार स्टैंड-बाय का भी नाम लिया है जिन्हें मुख्य टीम में से किसी के मामले में टीम में शामिल किया जाएगा। साथ ही बढ़े हुए दस्ते का हिस्सा, जो महामारी के कारण एक आदर्श बन गया है, पांच नेट गेंदबाज होंगे।  

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम 

सलामी बल्लेबाज : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल 

मध्य क्रम : चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल (पहले टेस्ट के बाद फिट होने के लिए)

तेज गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

स्पिनर : आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्सर पटेल

स्टैंडबाय : केएस भारत (विकेटकीपर), अभिमन्य ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चाहर

नेट गेंदबाज : अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के. गौतम, सौरभ कुमार 

Sanjeev