भारत को लगा झटका, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए ये दो बड़े खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 11:29 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव बाहर हो गए हैं। इसी के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली और ऋषभ पंत सहित चार बड़े खिलाड़ियों बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला मैच लखनरू जबकि अन्य दो मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे। 

बीसीसीआई ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दीपक चाहर और सूर्यकुमार को चोटिल होने के कारण बाहर रखा गया है। रविवार को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में क्षेत्ररक्षण के प्रयास के दौरान दीपक को गेंदबाजी के दौरान दाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट लग गई थी जबकि सूर्यकुमार को हेयरलाइन फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा। वे अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। इनके अलावा विराट कोहली और ऋषभ पंत को पहले ही इस सीरीज से बाहर किए जाने की जानकारी सामने आ गई थी। 

रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर रुतुराज गायकवाड़ को टीम रखा गया है। वहीं टीम में श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को भी शामिल किया गया है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को मौका दिया गया है। वेंकटेश अन्यर और दीपक हुड्डा को टीम में रखा गया है। वहीं दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है। वहीं तेज गेंदाबाजों में मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वन कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और अवेश खान को शामिल किया गया है। 

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम : 

रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News