मैच हारने के बाद भारतीय टीम को लगा एक और बड़ा झटका

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 10:21 AM (IST)

नई दिल्लीः लाॅर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराकर श्रंखला 1-1 से बराबर की। इसी हार के साथ भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर एक बनने का सपना भारत का अधूरा रह गया है। अगर कोहली एंड कंपनी यह सीरीज 3-0 से जीत लेती तो वह 124 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच जाती। भारतीय टीम फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है। इंग्लैंड ने अभी एक जीत के साथ अपनी पोजीशन सुरक्षित रखी।

आपको बता दें कि अगर इंग्लैंड इस सीरीज को जीत जाती है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे। जब कि इससे टीम इंडिया को नुकसान होगा और उसके 122 अंक हो जाएंगे। वहीं टीम अगर भारत तीसरा वन-डे जीतने में कामयाब रही तो भी समीकरण में बदलाव होने की उम्मीद कम है। भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था। इससे पहले तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हरा कर श्रंखला अपने नाम की थी।

आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक टीम इंडिया को इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा। वहीं इंग्लैंड अगर इसी अंतर से जीत दर्ज करता है, तो वह शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर लेगा। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई को खेला जाएगा।

Mohit