मैच से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 09:06 PM (IST)

नई दिल्ली : बंगाल के उभरते हुए तेज गेंदबाज इशान पोरेल को नेट सत्र के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट के बाद आस्ट्रेलिया से स्वदेश वापस भेज दिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इशान पोरेल की पैर की मांसपेशियों में चोट है और वह पिछले कुछ दिनों से भारत में ही है। यह पैर की मांसपेशियों की चोट है लेकिन इसके स्तर का पता राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आकलन के लिए जाने पर ही चलेगा।

PunjabKesari

टी नटराजन को पहले ही मुख्य टीम में शामिल कर लिया गया है और ऐसे में पूरी तरह से नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ सिर्फ उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी बचे हैं। शुरुआत में पोरेल, त्यागी, नटराजन और कमलेश नागरकोटी को नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था। नागरकोटी हालांकि टीम के आस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले ही हट गए थे क्योंकि चोटिल होने के डर के कारण उनके गेंदबाजी के बोझ के प्रबंधन की जरूरत थी।

इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे पोरेल को मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी के अलावा पिछले सत्र में न्यूजीलैंड के ए दौरे पर अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें चार नेट गेंदबाजों में से एक के रूप में चुना गया। इससे पहले 2018 में अंडर-19 विश्व कप के बाद चोटिल होने के कारण पोरेल ने लंबा ब्रेक लिया था लेकिन पिछले घरेलू सत्र में अच्छी वापसी की।

सूत्र ने कहा कि अगर यह ग्रेड एक की चोट है तो पूरी आशंका है कि पोरेल मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेल पाएगा जो बंगाल के लिए अच्छी खबर नहीं है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि बेंगलुरू में उनका रिहैबिलिटेशन कैसे चलता है। उम्मीद करते हैं कि वह लंबे समय तक बाहर नहीं रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News