भारतीय टीम पहुंची द.अफ्रीका, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 08:45 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए गुरुवार को यहां पहुंची। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कप्तान कोहली और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा सहित कई खिलाड़ियों की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए हैं। 

कोहली की अगुवाई वाली टीम इस दौरे के लिए मुंबई से रवाना हुई। इस दौरे के आखिर में जनवरी में तीन वनडे मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी। कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए इस दौरे में होने वाले टी20 मैचों को अभी स्थगित कर दिया गया था। दोनों टीम पूरी श्रृंखला के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में रहेंगी। सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवरों की टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा मुंबई में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण उन्हें दौरे से हटना पड़ा। उनकी जगह गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को चुना गया। 

इस दौरे से पहले कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में यह कहकर खलबली मचा दी थी कि बोर्ड ने उन्हें कभी टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए नहीं कहा था। वह संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप के कप्तान पद से हट गए थे। उन्हें इस महीने के शुरू में वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया था।

टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा जबकि अन्य दो टेस्ट जोहानिसबर्ग और केपटाउन में होंगे। रोहित के चोटिल होने के बाद टेस्ट टीम का उप कप्तान घोषित नहीं किया गया है। रोहित को खराब फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे की जगह उप कप्तान नियुक्त किया गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News