स्पेन के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगी भारतीय टीम

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 06:32 PM (IST)

भुवनेश्वर : पिछले मैच में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करने वाली भारतीय हॉकी टीम स्पेन के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले प्रो लीग मैच में अनुशासित प्रदर्शन करके विजय अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने शुक्रवार को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-3 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके यह मैच 4-3 से जीता था। 

भारतीय टीम अब स्पेन के खिलाफ बढ़े उत्साह के साथ मैदान पर उतरेगी। स्पेन के खिलाफ हालांकि मुकाबला आसान नहीं हो क्योंकि पिछले सत्र में भारत अपने प्रतिद्वंदी से दूसरे चरण के मैच में 3-5 से हार गया था। भारत ने तब पहले चरण का मैच 5-4 से जीता था। भारतीय टीम को रक्षा पंक्ति में अधिक अनुशासित होने की जरूरत है। उसे सर्कल के अंदर फाउल करके पेनल्टी कॉर्नर देने से बचना होगा। 

भारतीय खिलाड़ियों को कार्ड लेने से भी बचना होगा क्योंकि पिछले मैच में सुमित को कार्ड मिला था जिससे भारत को सात मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा था। भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा,‘‘ स्पेन मजबूत टीम है और वह किसी भी परिस्थिति में वापसी करने का माद्दा रखती है। हमारे लिए सभी क्वार्टर में लय बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News