भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से वापसी करेंगी

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 04:38 PM (IST)

मुंबई: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने गुरुवार को कहा कि जनवरी 2020 में होने वाले होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के जरिए वह मातृत्व अवकाश के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करेंगी। तैतीस साल की सानिया ने पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था। वह होबार्ट इंटरनेशनल में विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यूक्रेन की नाडिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाएगी। 


सानिया ने कहा, ‘मैं होबार्ट में खेलूंगी, इसके बाद आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलूंगी। मैं अगले महीने मुंबई में भी एक टूर्नामेंट (आईटीएफ महिला टूर्नामेंट) में खेलूंगी, हालांकि इस प्रतियोगिता में खेलना मेरी कलाई की चोट पर निर्भर करेगा लेकिन होबार्ट और आस्ट्रेलियाई ओपन में जरूर खेलूंगी।' छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सानिया ने कहा कि वह पूरी तरह फिट है। 


सानिया आस्ट्रेलियाई ओपन में अमेरिका के राजीव राम के साथ मिश्रित युगल जोड़ी बनाएगी। सानिया ने यहां नए टेनिस कोर्ट का उद्घाटन करने के बाद कहा कि वह 2020 में तोक्यो में होने वाले ओलंपिक का टिकट पाने की कोशिश करेंगी। उन्होंने कहा, ‘मैंने तीन बार ओलंपिक में हिस्सा लिया है और पिछली बार खराब किस्मत के कारण हम पदक नहीं जीत सके। मैं कोशिश करूंगी कि चौथी बार ओलंपिक में भाग ले सकूं, ये मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मुझे ओलंपिक से पहले तीन ग्रैंड स्लैम में खेलने का मौका मिलेगा यह मेरे लिए सप्ताह दर सप्ताह और दिन दर दिन की बात है।'

neel