भारत-पाक टी20 विश्व कप मुकाबले पर इंजमाम बोले- मैच शुरू होने से पहले ही डर गई थी भारतीय टीम

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 06:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक ने माना कि पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप 2021 मैच की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया काफी दबाव में थी। रविवार 24 अक्टूबर को बाबर आज़म एंड कंपनी ने मेन इन ब्लू को 10 विकेट से हराकर अपनी पहली विश्व कप जीत दर्ज की। बाबर और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को आसानी से जीत दिलाई। इंजमाम ने कहा कि बाबर और विराट कोहली के बीच जो अधिक दबाव में था, वह स्पष्ट रूप से स्पष्ट था। 

इंजमाम ने कहा, मुझे लगता है कि मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय डर गए थे। अगर आप टॉस में विराट कोहली और बाबर आजम का इंटरव्यू देखते हैं, उनकी बॉडी लैंग्वेज से आप समझ सकते हैं कि कौन दबाव में था। हमारी टीम की बॉडी लैंग्वेज उनकी तुलना में काफी बेहतर थी। ऐसा नहीं था कि रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत दबाव में था। शर्मा खुद दबाव में थे। यह स्पष्ट था कि मैच शुरू होने से पहले ही वे सभी दबाव में थे। 

उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम कभी भी उस तरह से नहीं खेलती जैसा उन्होंने खेला। वे एक अच्छी टी20 टीम हैं, इसमें कोई शक नहीं है। अगर आप पिछले 2-3 सालों में उनके प्रदर्शन को देखें तो वे पसंदीदा थे। लेकिन उस भारत-पाकिस्तान मैच ने उन पर इतना दबाव बना दिया कि उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। पाकिस्तान से हारने के बाद, भारत को दुबई में उसी स्थान पर केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

इंजमाम ने कहा, उनके पैर बिल्कुल नहीं चल रहे थे। पाकिस्तान से हारने के बाद उनकी इतनी आलोचना हुई और 3-4 दिन का ब्रेक मिला। बेचारे सेंटनर और सोढ़ी को भी नहीं खेल सके। वे स्पिन के इतने अच्छे खिलाड़ी हैं। भारत ने लगातार तीन गेम जीतने के लिए स्कॉटलैंड, नामीबिया और अफगानिस्तान को हराया लेकिन सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा। यह टूर्नामेंट भारत की टी20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली का आखिरी मैच भी था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News