कोरोना मामले के कारण भारतीय महिला हॉकी टीम का एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में अभियान खत्म

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 07:12 PM (IST)

डोंगहे (दक्षिण कोरिया) : भारतीय महिला हॉकी टीम एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई जबकि मलेशिया को भी कोरोना संक्रमण के कारण ही टूर्नामेंट छोडऩा पड़ा था। गत चैम्पियन कोरिया और चीन के खिलाफ भारत के मैच रद्द करने पड़े। एशियाई हॉकी महासंघ के एक सूत्र ने बताया कि भारत अब टूर्नामेंट में नहीं खेल रहा है। भारतीय टीम पृथकवास में है और पॉजिटिव पाई गई खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।
एएचएफ सूत्र ने कहा कि पिछले बार की उपविजेता भारत टूर्नामेंट से बाहर है क्योंकि टीम में कोरोना संक्रमण का एक मामला पाया गया। भारत टूर्नामेंट में आगे नहीं खेलेगा। भारत को बुधवार को कोरिया से और बृहस्पतिवार को चीन से खेलना था। इससे पहले भारत और मलेशिया के बीच सोमवार को दूसरा मैच भी कोरोना मामले के कारण रद्द करना पड़ा था।

मलेशिया की एक खिलाड़ी नुरूल फाएजा शफीक कलीम कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। भारत ने थाईलैंड को 13-0 से हराया था जिसमें ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने 5 गोल किए थे। भारत टूर्नामेंट में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है जिसकी विश्व रैंकिंग नौ है। महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी पहले 2020 में होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण दो बार स्थगित की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News