भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड की चुनौती के लिए तैयार

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 11:16 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारतीय महिला हॉकी टीम 2021-22 महिला एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के अपने अगले सेट में दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड से भिडऩे के लिए तैयार है। दोनों टीमें यहां कलिंग हॉकी स्टेडियम में आठ और नौ अप्रैल को दो मैच खेलेंगी। भारतीय महिला टीम की कप्तान सविता पुनिया ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में डबल-हेडर मुकाबलों में ओलंपिक चैंपियंस नीदरलैंड्स का सामना करने को लेकर उत्साह जताया।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम सच में नीदरलैंड का सामना करने के लिए उत्साहित है। यह मायने नहीं रखता कि विपक्षी टीम अनुभवी खिलाड़यिों के बिना आई है, क्योंकि इससे उनके खेलने का तरीका नहीं बदलेगा। नीदरलैंड एक युवा टीम के साथ आया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह चीजों को लापरवाही से लेगा। उनके युवा खिलाड़यिों को मौका दिया गया है, इसलिए मुझे लगता है कि वे निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

हमारा द्दष्टिकोण हमेशा की तरह ही रहेगा और हम खुद पर ध्यान देंगे। उल्लेखनीय है कि पिछली बार दोनों टीमों का सामना टोक्यो ओलंपिक खेलों 2020 के दौरान ग्रुप स्टेज मैच में हुआ था, जहां भारत 1-5 से हार गया था और नीदरलैंड ने ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था।

सविता ने कहा कि यह बहुत अच्छा है कि हमें फिर से नीदरलैंड के साथ खेलने का मौका मिल रहा है, वह भी अपने घर पर, इसलिए निश्चित रूप से हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और मैचों का आनंद लेंगे। भारतीय महिला टीम की उप कप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा कि हम ओलंपिक के बाद पहली बार उनका सामना करेंगे। हम इस गर्मी में हर दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

मेजबान भारत फिलहाल 12 अंकों के साथ 2021-22 महिला एफआईएच हॉकी प्रो लीग की अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। प्रो लीग में पदार्पण करते हुए भारतीय महिला टीम ने मस्कट में डबल हेडर मुकाबलों में चीन पर 7-1 और 2-1 से जीत के साथ अभियान की शुरुआत की थी। फिर उसने फरवरी 2022 मेें घर पर स्पेन के खिलाफ एक मैच में 2-1 से जीत और एक मैच 3-4 से हारा था।

प्रो लीग के आखिरी दो मुकाबलों में भी उसे एक में जीत और एक में हार मिली। जर्मनी के खिलाफ हुए इन मैचों में भारत ने पहला मैच शूटआडअ में 1-2 से गंवा दिया था, जबकि दूसरा मैच शूटआउट में 3-0 से जीत लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News