भारतीय महिला टीम के बल्लेबाजी कोच ने कहा- मंधाना जल्द वापसी करेेंगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 03:41 PM (IST)

मैकॉय : भारतीय महिला टीम के बल्लेबाजी कोच शिव सुंदर दास ने यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा जताते हुए खराब फार्म में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का समर्थन करते हुए गुरूवार को कहा कि विरोधी टीम की गेंदबाजों से निपटने के लिए टीम अलग रवैया अपनाएगी। दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा।भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में मंगलवार को हुए शुरूआती मैच में आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से करारी शिकस्त दी थी। 

दूसरे वनडे से पहले दास ने कहा कि हम शीर्ष क्रम से अच्छी शुरूआत दिलाने की उम्मीद कर रहे हैं और मध्यक्रम ने पिछले कुछ सत्र में काफी कड़ी मेहनत की है, हमारी कुछ योजनाएं हैं। मुझे लगता है कि टीम कल के मैच में अलग तरह से खेलेगी।  हमारे पास शेफाली (वर्मा) और स्मृति है। मैं सकारात्मक हूं कि वे हमें अच्छी शुरूआत कराएंगे और जब हम पहले 10 ओवर में 60-70 रन जोड़ लेंगे तो हम बीच के ओवरों में उस लय को जारी रख सकते हैं। 

भारतीय टीम ने 250 से ज्यादा रन का लक्ष्य बनाया हुआ था लेकिन टीम फिर एक बार ऐसा नहीं कर सकी। टीम ने पहले वनडे में 50 ओवर में आठ विकेट पर 225 रन बनाए लेकिन बल्लेबाजी कोच ने कहा कि मिताली राज की अगुआई वाली टीम के पास स्कोरबोर्ड को चलायमान रखने के लिये दूसरे मैच के लिए एक योजना है। दास ने कहा कि हम खेल के इस पहलू पर काम कर रहे हैं, हम अच्छी शुरूआत करने की उम्मीद कर रहे हैं। बीच के ओवरों में हम औसतन पांच रन बनाना चाहते हैं और अंत में हम प्रति ओवर छह रन बनाने की कोशिश करेंगे। यह हमारी योजना है।

सलामी बल्लेबाज मंधाना और शेफाली के पहले छह ओवर में आउट होने के बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी में जूझती नजर आई। दास ने कहा कि बीच के ओवरों में विकेट के बीच दौड़कर रन जुटाने पर हम अब भी काम कर रहे हैं। यह जारी है, हमारी टीम में कुछ युवा बल्लेबाज हैं, हमें उन्हें थोड़ा समय देना होगा और एक बार वे परिस्थितियों की आदी हो जायेंगी तो वे निश्चित रूप से आक्रामक बल्लेबाजी करेंगी।

मंधाना का इस प्रारूप में बल्लेबाजी में जूझना जारी रहा और बायें हाथ की इस बल्लेबाज ने पहले वनडे में केवल 16 रन जोड़े। पिछले नौ मैचों में वह केवल एक बार ही 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनायी हैं लेकिन दास को भरोसा है कि वह भारत को जरूरी मजबूत शुरूआत दिलाएंगी। उन्होंने कहा कि मेरी मंधाना से बात हुई थी और हमने पिछले दो सत्र में उस पर काम किया है, हमने मुद्दों को निपटाया है, वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और हम उसकी रन जुटाने की काबिलियत का समर्थन कर रहे हैं और निश्चित रूप से हम कल के मैच में अंतर देखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News