भारतीय महिला टीम दोहरा सकती है टी20 विश्व कप में 1983 जैसा इतिहास- रमन

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 07:02 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन को लगता है कि भारतीय महिला टीम 21 फरवरी से आस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में कपिल देव की अगुआई वाली विश्व कप विजेता टीम का कारनामा दोहराने की क्षमता रखती है। भारतीय महिला टीम 21 फरवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू करेगी।
 
रमन ने कहा कि हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक होगी। भारतीय महिला टीम ने कभी भी आईसीसी ट्रॉफी हासिल नहीं की है। भारतीय महिला टीम 2017 में आईसीसी विश्व कप में उप विजेता रही जबकि 2018 में टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचकर में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद से टीम में फिटनेस, मैदान पर चपलता और बल्लेबाजी रवैये में काफी सुधार हुआ है। '' उन्होंने कहा, ‘‘पिछले छह महीनों में टीम अच्छी तरह आगे बढ़ रही है। जब मैं टीम से जुड़ा था तब से देखते हुए टीम थोड़ी बेहतर और संतुलित हुई है। इन खिलाड़ियों के पास इस विश्व कप में काफी बढ़िया मौका है।

रमन ने कहा कि अगर भारत खिताब जीत लेता है तो इससे देश में महिला क्रिकेट को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे ऐसा कर लेती हैं तो वे शायद वही कर लेंगी जो कपिल देव की विश्व कप विजेता टीम ने 1983 में भारतीय क्रिकेट के लिए किया था और सुपरस्टार बन जाएंगी। '' भारतीय बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए रमन ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी निश्चित रूप से अच्छी है। वे तकनीकी रूप से अच्छी होने के साथ निडरता से बल्लेबाजी करती हैं। वे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को अच्छी तरह से खेलती हैं और काफी आत्मविश्वास से भरी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News