भारतीय महिला टीम ने गंवाई ट्राई सीरीज, फाइनल में द. अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 09:30 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने ईस्ट लंदन के बफैलो पार्क में खेली गई ट्राई सीरीज गंवा दी है। सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं के खिलाफ था। पहले खेलते हुए भारतीय महिला टीम हरलीन देओल के 46 रनों की बदौलत 109 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी द. अफ्रीकी टीम ने पांच विकेट खोकर 113 रन बनाए और फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

 

इससे पहले टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर स्मृति मंधाना 8 गेंदों के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाई और मलाबा की गेंद पर बोल्ड हो गईं। इसके बाद शैफाली वर्मा की गैरहाजिरी में ओपनिंग पर आईं जेमिमा रोड्रिग्ज 18 गेंदों में 11 रन बनाकर चलती बनी। हरलीन देओल ने एक छोर संभाला और कप्तान हरनमप्रीत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। हरमनप्रीत ने 22 गेंदों में 21 रन बनाए। स्कोर गति बढ़ाने के चक्कर में देओल 56 गेंदों में 46 रन बनाकर आऊट हो गई। दीप्ति शर्मा ने कुछ शॉट लगाकर स्कोर 109 तक पहुंचाया।

 

जवाब में खेलने उतरी साऊथ अफ्रीकी टीम ने 21 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। ओपनर लॉरा 0, ब्रिट्ज 8 तो लारा गुडाल 7 रन बनाकर आऊट हो गईं। इसके बाद कप्तान सुन लूस 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। च्लोए ट्रायॉन ने यहां दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला। उन्होंने 32 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। 

बता दें कि भारतीय वुमंस का ट्राई सीरीज में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने पांच में से केवल एक मुकाबला (फाइनल) ही गंवाया।  विंडीज टीम ने अपने चारों मैच गंवा दिए थे। जबकि साऊथ अफ्रीकी टीम 4 में से दो मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची थी। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News