महिला टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज खेलेगी भारतीय महिलाएं, शैड्यूल

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 07:51 PM (IST)

नई दिल्ली : महिला टी20 विश्व कप 2024 दुबई में 20 अक्टूबर को समाप्त होगा। इसके तुरंत बाद ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलती नजर आएगी। उक्त मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार तीन मैचों की श्रृंखला आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा है। न्यूजीलैंड वर्तमान में टीम चैंपियनशिप स्टैंडिंग में छठे स्थान पर है, जिसने अब तक अपने 18 एकदिवसीय मैचों में से केवल 8 जीते हैं।

 


भारत, जो 2025 महिला एकदिवसीय विश्व कप का मेजबान है, मेगा इवेंट के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुका है। भारत के अलावा चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पांच टीमें मुख्य कार्यक्रम में आगे बढ़ेंगी, जबकि शेष 4 टीमों को विश्व कप के लिए अपना स्थान हासिल करने के लिए क्वालीफायर से गुजरना होगा। छोटी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा सकती हैं। सीरीज में बिजी रहने वाली क्रिकेटर इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल 2024) के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगी।

 


इस साल के डब्ल्यूबीबीएल में भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना, बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स, विकेटकीपर यास्तिका भाटिया, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता और शिखा पांडे 8 टीमों की प्रतियोगिता में भाग लेंगी। न्यूजीलैंड की कप्तान सह बल्लेबाजी ऑलराउंडर सोफी डिवाइन, सलामी बल्लेबाज सुजी बेट्स और लेग स्पिन ऑलराउंडर अमेलिया केर भी टूर्नामेंट में खेलेंगी।  डब्ल्यूबीबीएल 2024 के बाद भारतीय टीम 5-11 दिसंबर तक मौजूदा वनडे विश्व कप धारक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं। भारत और न्यूजीलैंड हाल ही में चल रहे टी20 विश्व कप में मिले थे, जहां न्यूजीलैंड ने 6 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत पर 58 रन से जीत दर्ज की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News