टी20 विश्वकप में भारत-पाक मैच बना सबसे ज्यादा देखे जाना वाला मैच, इतने अरब लोगों ने देखा

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 09:26 PM (IST)

दुबई : आईसीसी पुरूषों के टी20 विश्व को दुनिया भर में रिकॉर्ड दर्शक मिले और 16 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों ने इसे टीवी पर देखा। पांच साल बाद हुए टूर्नामेंट का करीब 10000 घंटे टीवी और डिजिटल प्ल्टफॉर्म पर 200 देशों में प्रसारण किया गया। भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और अमेरिका में दर्शकों की संख्या में इजाफा हुआ।

भारत-पाकिस्तान मैच को भारत में स्टार इंडिया नेटवर्क पर 15.9 अरब मिनट देखा गया। यह मैच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच हो गया। इससे पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच सबसे ज्यादा देखा गया था। भारत के जल्दी बाहर होने के बावजूद भारत में टूर्नामेंट को टीवी पर 112 अरब मिनट देखा गया।

आईसीसी के सीईओ ज्यौफ अलार्डिस ने कहा कि हमें खुशी है कि टूर्नामेंट को इतने दर्शक मिले। इससे पता चलता है कि टी20 क्रिकेट कितना लोकप्रिय है। ब्रिटेन में भारत पाकिस्तान मैच के दर्शक 60 प्रतिशत बढे जबकि कुल बाजार में दर्शक संख्या सात प्रतिशत बढी है। पाकिस्तान में टूर्नामेंट पहली बार तीन चैनलों पीटीवी, एआरवाय और टेन स्पोर्ट्स पर प्रसारित किया गया और 2016 की तुलना में दर्शक 7.3 प्रतिशत बढ़े ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News