इंडोनेशिया मास्टर्स में खेलेंगे पीवी सिंधू, श्रीकांत और साइना

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 06:56 PM (IST)

जकार्ता : ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू नए सत्र में अपने अभियान का आगाज इंडोनेशिया मास्टर्स के जरिए करेगी जबकि साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत अपनी लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और विश्व चैम्पियनशिप में रजत जीतने के बाद विश्व टूर फाइनल खिताब जीता। प्रीमियर बैडमिंटन लीग खेलने के बाद उसने पिछले सप्ताह मलेशिया मास्टर्स में भाग नहीं लिया। अब वह अपने अभियान का आगाज पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की लि शुरूइ के खिलाफ बुधवार को करेगी।


हैदराबाद की 23 बरस की सिंधू का सामना क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से हो सकता है। दूसरी ओर मलेशिया मास्टर्स में सेमीफाइनल तक पहुंची साइना का सामना पहले दौर में क्वालीफायर से होगा। उसे क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से भिडऩा पड़ सकता है। मलेशिया में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे श्रीकांत को पहले मैच में मलेशिया के लियू डारेन से खेलना है। भारत के समीर वर्मा, बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे।


समीर ने पिछले सत्र में स्विस ओपन, हैदराबाद ओपन और सैयद मोदी इंटरनेशनल जीता। उसने विश्व टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करके सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। प्रणीत के लिए पिछला साल अच्छा नहीं रहा लेकिन पीबीएल में उन्होंने लय हासिल की। प्रणय फिटनेस समस्याओं से जूझने के बाद लौट रहे हैं। ओलंपिक 2020 क्वालीफिकेशन अप्रैल से शुरू हो रहा है लिहाजा सभी की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर होगी।


समीर का सामना पहले दौर में लिन डैन से होगा जबकि प्रणीत ओलंपिक चैम्पियन चेन लोंग से खेलेंगे जबकि प्रणय का सामना चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन से होगा। पुरूष युगल में सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना मनु अत्री ओर बी सुमीत रेड्डी से होगा। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर थाईलैंड की जोंगकोलपान के और रविंडा प्राजोंगजइ से होगी। मिश्रित युगल में प्रणाव जेरी चोपड़ा और सिक्की का सामना इंडोनेशिया के टी अहमद और लिलयाना एन से होगा।

Jasmeet