इंडोनेशिया ओपन : प्रदर्शन में निरंतरता लाने की कोशिश करेंगे सिंधू और सेन

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 12:45 PM (IST)

जकार्ता : ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधु और उदीयमान स्टार लक्ष्य सेन मंगलवार से यहां शुरू हो रहे इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे जिसमें उनका लक्ष्य अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना होगा। 

सिंधू ने इस साल दो सुपर 300 खिताब - सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन - में जीत हासिल की, लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। उन्हें हाल में थाईलैंड की रतचानोक इंथानोन, चीन की चेन यू फी और कोरिया की एन से के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इंडोनेशिया ओपन में सिंधू अपने अभियान की शुरुआत चीन की ही बिंग जिओ के खिलाफ करेगी, जिन्हें उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में हराया था। 

सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू अगर शुरुआती दो दौर में जीत दर्ज कर लेती है तो फिर उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त एन से यंग से हो सकता है, जिनका भारतीय के खिलाफ 5-0 का शानदार रिकॉर्ड है। दुनिया में शीर्ष 32 खिलाड़ी ही इस 1,200,000 डॉलर इनामी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। तीन बार की पूर्व विश्व चैंपियन और रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन घुटने की चोट से उबरने के बाद इस प्रतियोगिता से वापसी करेंगी। 

भारतीय दिग्गज साइना नेहवाल इस प्रतियोगिता में नहीं खेलेंगी। उनकी अगले सप्ताह मलेशिया ओपन में खेलने की योजना है। पुरुष एकल में आठवीं वरीयता प्राप्त सेन और एचएस प्रणय पहले दौर में आमने सामने होंगे। सेन पिछले कुछ महीनों से अच्छी लय में हैं, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है। 

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत पहले मैच चीनी ताइपे के वांग त्ज़ु वेई से भिड़ेंगे जबकि बी साई प्रणीत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगा। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वोन हो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिल तथा कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला भी अपनी चुनौती पेश करेंगे। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी, त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद तथा अश्विनी भट और शिखा गौतम चुनौती पेश करेंगे। अश्विनी और सुमीत तथा ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो मिश्रित युगल में भी अपना भाग्य आजमाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News