मैच में फिसले जोकोचिव, नहीं किया अभ्यास, अब मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 08:22 PM (IST)

मेलबोर्न : विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवक जोकोविच ने मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण शनिवार को अभ्यास में भाग नहीं लिया और अब उनके चौथे दौर के मैच में खेलने में फिट रहने को लेकर स्कैन रिपोर्ट का इंतजार है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉर्ड आठ बार के विजेता जोकोविच शुक्रवार को अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ अपने तीसरे दौर के मैच में तीसरे सेट के दौरान फिसल गए थे और उन्हें चोट लग गई थी।

बाद में इलाज के लिए मैच स्थल से बाहर चले गए थे और फिर कोर्ट पर लौटकर उन्होंने पांच सेटों में जीत दर्ज की थी। इस पर उन्होंने कहा था कि उनके दाएं पैर की मांसपेशी में खिंचाव आया है और रविवार को कनाडा के मिलोस राओनिक के खिलाफ कोर्ट पर उतरने से पहले उन्हें अपनी चोट पर और ध्यान देने की जरूरत है।

जोकोविच कोई फैसला लेने से पहले शनिवार को स्कैन से गुजरेंगे, हालांकि जोकोविच की टीम ने रिपोटरं पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। टूर्नामेंट के आयोजकों ने जोकोविच को ठीक होने के लिए जितना मुमकिन हो सके उतने समय की अनुमति दी है और रॉड लेवर एरेना पर राओनिक के खिलाफ उनके मैच को रविवार शाम के अंतिम मैच के रूप में सूचीबद्ध किया है। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य कार्यकारी क्रेग टिली ने भरोसा जताया है कि जोकोविच अपनी चोट से उबरेंगे और रविवार को मुकाबले में भाग लेने में सक्षम होंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रसारणकर्ता चैनल नाइन से कहा- हम उन्हें देखेंगे। वह लचीले हैं और मजबूत हैं। वह आज उठेंगे और समझेंगे कि वह क्या हैं। पिछले दो सेट में वह जिस तरह खेले मैं बहुत हैरान था। मैंने उन्हें यहां खेलते देखा है। यह उनका टेनिस कोर्ट है। वह इस पर बहुत सहजता से खेलते हैं और अपने खेल के स्तर को बढ़ाते चले जाते हैं।

Content Writer

Jasmeet