बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे चोटिल टेम्बा बावुमा

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 04:08 PM (IST)

ढाका : कोहनी की चोट से उबरने के कारण टेम्बा बावुमा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बावुमा की अनुपस्थिति में एडेन मार्कराम सीरीज में टीम की अगुआई करते रहेंगे। बावुमा का लक्ष्य अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए फिट होना है। इस महीने की शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में रन पूरा करने के दौरान अजीब तरह से गिरने के कारण बावुमा की कोहनी में चोट लग गई थी। वह मैच में 35 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए और फिर मैदान पर नहीं लौटे। यह वही कोहनी है जो 2022 में भारत के टी20 दौरे के दौरान चोटिल हुई थी।

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कोच शुकरी कॉनराड ने कहा, 'हमें लगता है कि वह चिकित्सकीय रूप से दूसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं हैं। हम (पुनर्वास) कार्यक्रम को कम करेंगे ताकि वह श्रीलंकाई सीरीज के लिए तैयार हो सकें।' बावुमा के इस सीरीज में आगे हिस्सा न लेने के कारण यह अभी भी अनिश्चित है कि वह ढाका में टीम के साथ रहेंगे या अपने पुनर्वास को जारी रखने और श्रीलंका सीरीज की तैयारी के लिए स्वदेश लौटेंगे। दक्षिण अफ्रीका का घरेलू प्रथम श्रेणी सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है, जिससे बावुमा को 27 नवंबर को किंग्समीड में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले तीन मैचों में खेलने का मौका मिलेगा। 

कॉनराड ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि वह (बांग्लादेश में) रहें, और मैंने उनसे इस बारे में बात की है। लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि उनका एक छोटा परिवार है। लेकिन हां, मैं चाहूंगा कि वह रहें। वह अभी भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह अभी भी उनकी टीम है। हम देखेंगे कि यह कैसे सामने आता है।' 

मैथ्यू ब्रीट्ज़के ने बावुमा की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण किया था, दूसरे टेस्ट में अपना नंबर 6 स्थान बरकरार रख सकते हैं, जब तक कि मेहमान टीम प्लेइंग 11 में अतिरिक्त ऑलराउंडर या गेंदबाज का विकल्प नहीं चुनती। उस स्थिति में सेनुरन मुथुसामी एक संभावित प्रतिस्थापन होंगे जो बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती मैच 7 विकेट से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में अपनी संभावनाओं को बढ़ा दिया है। 

दूसरे टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम : एडेन मार्कराम (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, डेवाल्ड ब्रेविस, टोनी डी ज़ोरज़ी, केशव महाराज, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, डेन पैटर्सन, डेन पिड्ट, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेलटन और काइल वेरिन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News