जब सचिन-सहवाग को आउट करने वाला बना टैक्सी ड्राइवर, सोशल मीडिया यूजर ने सुनाई थी दास्तान

6/14/2021 11:13:44 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अकसर बड़ी रकम कमाते हैं और ऐसा बहुत कम होता है कि किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के पास अपने परिवार को चलाने के लिए पर्याप्त पैसे ना हो। लेकिन पूर्व पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर ऐसे ही क्रिकेटर हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोजी रोटी के लिए टैक्सी ड्राइवर बन गए। 

अरशद खान ने 1997-98 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के लिए 2006 तक 9 टेस्ट और 58 एकदिवसीय मैच खेले। लेकिन अब उन्हें सिडनी में उबर टैक्सी चलाते देखा जा सकता है। एक सोशल मीडिया यूजर ने कुछ साल पहले एक पोस्ट शेयर कर अरशद खान का जिक्र किया था। 

उन्होंने कहा था कि वह हमारी कैब के ड्राइवर थे और हमने चैट करना शुरू किया। उन्होंने बताया कि वह पाकिस्तान से है और सिडनी में रहते हैं। साथ ही वह कई बार हैदराबाद भी जा चुके हैं जब वह आईसीएल में लाहौर बादशाह के लिए कुछ मैच खेल रहे थे। जिसके बाद मैंने उससे उसका पूरा नाम पूछा और फिर मैं उसका चेहरा देखकर चौंक गया जिसे मैं आंशिक रूप से पहचान सकता था। मैंने उससे हाथ मिलाया और चला गया। 

2005 में वापसी करने से पहले अरशद 2001 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे। उनका सबसे शानदार क्षण 2005 में भारत दौरे के दौरान था। अरशद ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के विकेट भी लिए हैं। अरशद खान ने अपना आखिरी टेस्ट और वनडे दोनों क्रमशः बैंगलोर और रावलपिंडी में भारत के खिलाफ खेला था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static