Intra Squad Match : भुवनेश्वर की टीम ने धवन की टीम को हराया, सुर्यकुमार ने ठोकी फिफ्टी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 02:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की तैयारियां जोरों पर है। एक इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच में शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम को भुवनेश्वर कुमार की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

बल्लेबाज शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 से ऊपर का स्कोर बनाया। इस दौरान मनीष पांडे स्टार बल्लेबाज के रूप में उभरे जिन्होंने 63 का शानदार स्कोर बनाया। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाली टीम ने हारते- हारते मैच को अपने नाम कर लिया। भुवी की टीम ने शिखर धवन की अगुआई वाली टीम द्वारा निर्धारित लक्ष्य का पीछा किया। पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 60 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतक जड़ते हुए जलवा बिखेरा। 

भारतीय सपोर्ट स्टाफ के सदस्य पारस म्हाम्ब्रे ने शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाली टीमों के बीच हुए इंट्रा-स्क्वाड मैच का सारांश दिया। म्हाम्ब्रे ने कहा कि सहयोगी स्टाफ खुश है क्योंकि टीम ने वैसा ही खेल दिखाया जैसा वह चाहते थ। तीव्रता अच्छी थी और प्रयास सही था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में म्हाम्ब्रे ने कहा, हमने वह हासिल किया जो हम चाहते थे, प्रयास हाजिर था। हम तीव्रता और प्रयास से खुश हैं। 

भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला 13 जुलाई 2021 से शुरू होगी जिसका पहला वनडे कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस श्रृंखला में दोनों पक्षों के बीच तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच होंगे। भारत को इस सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों की कमी खलेगी। 

नियमित कप्तान कोहली के दूसरी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण शिखर धवन को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान होंगे। श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में रुतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और चेतन सकारिया को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। 

Content Writer

Sanjeev