इंजमाम ने दिया ICC को बड़ा सुझाव, बोले- IPL नहीं बल्कि T20 वर्ल्ड कप पर करें...

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 02:10 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को रद्द किया जाता है और उसकी जगह इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाता है तो सवाल उठेंगे। पूरी संभावना है कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टी20 विश्व कप को रद्द कर दिया जाएगा। आईसीसी ने हालांकि आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया है। 

PunjabKesari
इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर को कहा, ‘इस तरह की अटकलें है कि विश्व कप की तारीखें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारत-आस्ट्रेलिया श्रृंखला के साथ टकरा रही हैं इसलिए इसका (टी20 विश्व कप) आयोजन नहीं होगा।' उन्होंने कहा, ‘भारतीय बोर्ड मजबूत है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में उसका नियंत्रण है। अगर आस्ट्रेलिया कहता है कि कोविड-19 महामारी के कारण हम विश्व कप का आयोजन नहीं कर सकते तो उनके रुख को आसानी से स्वीकार कर लिया जाएगा लेकिन अगर उसी समय इस तरह की कोई प्रतियोगिता होती है तो सवाल उठेंगे।' 

PunjabKesari
पाकिस्तान के इस पूर्व कोच ने हालांकि स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप के दौरान 16 टीमों की मेजबानी आसान नहीं होगी। इंजमाम ने कहा, ‘आस्ट्रेलिया कह सकता है इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए 18 टीमों (16 टीमों) की मेजबानी मुश्किल होगी क्योंकि यह आसान नहीं होगा। इसी तरह पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में होटल में है और वहां सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं, इसलिए 18 टीमों (16 टीमों) को रखना आसान नहीं होगा।' एशिया कप का भविष्य भी एक मुद्दा है जिसका आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सुरक्षा कारणों से तटस्थ देश में कर रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में होना था लेकिन अभी इसके भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News