ओलंपिक के लिए IOC की शरणार्थी टीम का अधिकारी निकला कोविड-19 पॉजिटिव

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 03:53 PM (IST)

दोहा : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की शरणार्थी टीम में एक अधिकारी यहां कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आया है जिससे तोक्यो ओलंपिक के लिए उनकी यात्रा योजना में विलंब हो रहा है। टीम में हालांकि अन्य सदस्यों की जांच नेगेटिव आई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के बयान के अनुसार, ‘आईओसी शरणार्थी ओलंपिक टीम कतर के दोहा में स्वागत कार्यक्रम (वेल्कम एक्सपीरिएंस) के लिए साथ में आयी थी। 29 में से 26 खिलाड़ियों और 11 अधिकारियों में इसमें हिस्सा लिया था।' 

इसके अनुसार, ‘तोक्यो के लिए रवाना होने से पहले कोविड-19 पीसीआर जांच किए जाने के बाद एक अधिकारी पॉजिटिव पाया गया। फिर एक और जांच में नतीजे की पुष्टि हुई जबकि टीम के अन्य सभी सदस्यों (खिलाड़ियों और अधिकारियों) का परीक्षण नेगेटिव आया है।' तीन एथलीट दोहा में ‘वेल्कम एक्सपीरिएंस' में हिस्सा नहीं ले पाये थे और इनमें से दो अहमद अलीकाज (जूडो) और अब्दुल्लाह सेदिकी (ताइक्वांडो) बुधवार को तोक्यो पहुंचेंगे। पॉजिटिव आए अधिकारी को पृथकवास में रखा गया है और उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं।

आईओसी ने कहा, ‘इसके परिणामस्वरूप फैसला किया गया कि टीम अभी तोक्यो रवाना नहीं होगी और दोहा में अपनी ट्रेनिंग करती रहेगी और रोज उनकी जांच होती रहेगी।' सभी शरणार्थियों के साहस और उनकी दृढ़ता को देखते हुए ओलंपिक में शरणार्थी टीम पहली बार 2016 रियो खेलों में उतारी गयी थी। 

Content Writer

Sanjeev