IPL 2020 : 5 युवा भारतीय बल्लेबाज जो इस साल अपना जलवा दिखा रहे

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 03:37 PM (IST)

नई दिल्ली  : अब तक खेले गए आईपीएल 2020 के मैचों में एक आकर्षण भारतीय युवा बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी रहा है जिन्होंने विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ बड़े मंच पर स्कोर बनाए हैं। 
शुभमन गिल, संजू सैमसन, इशान किशन, राहुल तेवतिया और देवदत्त पडिक्कल जैसे बल्लेबाजों ने क्रिकेट बिरादरी में अपने बल्लेबाजी कौशल और दबाव को संभालने की क्षमता के साथ कई को प्रभावित किया है जो संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में बड़े स्तर पर खेल रहे हैं। 
संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले 25 वर्षीय संजू सैमसन ने तीन मैचों में 167 रन बनाए हैं। उन्होंने 200 से अधिक की शानदार स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने तीन में दो मैचों में टीम को जीत दिलाई।

राहुल तेवतिया

राजस्थान के एक और बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने तीन मैचों में 77 रन बनाए हैं, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 53 रन की पारी के दौरान शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ उनके पांच छक्के ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया और वह इस सीजन की सबसे चर्चित बातों में से एक बन गए हैं।

ईशान किशन

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को भी ईशान किशन में एक नया बैटिंग स्टार मिला है। किशन ने शानदार 99 रन बनाए और मैच सुपर ओवर तक ले गए। किशन दो पारियों में 127 रन बना चुकी हैं। उनकी 140 से अधिक की स्ट्राइक रेट है। उम्मीद है वह आगे भी मुंबई के लिए प्रदर्शन करेंगे।

देवदत्त पडिक्कल

इस साल आईपीएल में पदार्पण करने वाले 20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल आरसीबी के लिए अभी तक वर्तमान में शीर्ष स्कोरर हैं। बाएं हाथ के कर्नाटक के बल्लेबाज ने चैलेंजर्स के लिए तीन मैचों में 111 रन बनाए हैं और दो जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

शुभमन गिल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार गिल को ओपनिंग पर भेजा है। 21 वर्षीय ने तीन पारियों में 124 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट महज 115 है लेकिन वह महत्वपूर्ण पारियां खेलते हैं। उनके कारण ही केकेआर इयोन मोर्गन और कार्तिक जैसे सितारों के बीच दो मैच जीतने में सफल हुई। हासिल कर सका है।

Jasmeet