आंद्रे रसेल की टिप्पणियों पर दिनेश कार्तिक ने तोड़ी चुप्पी, बोले- एक ने माफी मांगी थी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 01:46 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2018 सीजन में प्ले-ऑफ में जगह बनाने से चूकने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में ‘निर्णय लेने’ से नाखुशी जाहिर की थी। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक पर उंगलियां उठी कि उन्होंने बल्लेबाजी क्रम को लेकर गलत फैसले किए। खुद रसेल भी अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर निराश थे। वह चाहते थे कि वह जल्द ग्राऊंड पर पहुंचे। अब विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस पर स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा है कि रसेल इस तथ्य से अधिक नाखुश थे कि टीम व्यक्तिगत रूप से मैच नहीं जीत पा रही है नाकि मेरे फैसलों के कारण।

कार्तिक ने कहा- वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जो भी बात कहते हैं, ईमानदारी से कहते हैं। फर्क सिर्फ यह है कि आप उसे कैसे लेते हैं। यदि आप इसे आक्रामक रूप से लेना चाहते हैं, तो गलती आपकी ओर से है। आप इसे रचनात्मक रूप से भी ले सकते थे जैसा कि मैंने किया। हमने इसके बाद बातचीत की और मामला निपट गया। 

कार्तिक ने यूट्यूब पर आरके शो में कहा- हां, वह मुझसे खुश नहीं था, वह इस बात से खुश नहीं था कि टीम जीत नहीं रही थी, यही बॉटमलाइन है। उसने जो भी कहा, मैंने उसका पूरा सम्मान किया। कार्तिक ने कहा कि रसेल ने उन टिप्पणियों के बाद माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा- दिन के अंत तक मेरे उनसे अच्छे संबंध रहे। हमारे बीच एक ईमानदार रिश्ता है।

Jasmeet