IPL : रहाणे का प्लेइंग-11 में होना संदिग्ध, दिल्ली कोच पोंटिंग की आई तीखी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 01:10 PM (IST)

दुबई : दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने स्वीकार किया है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आगामी आईपीएल 2020 के लिए प्लेइंग इलेवन में स्वत: चयनित नहीं हो सकते। आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैचसे हो गई। धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई पांच विकेट से शुरुआती भिड़ंत जीतने में सफल रही। आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी दिल्ली कैपिटल करेगी। दोनों पक्षों के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

मैच से पहले दिल्ली की प्लेइंग इलेवन पर चर्चा करते हुए पोंटिंग ने कहा- अजिंक्य एक ऑटोमेटिक चयन नहीं है, लेकिन उनकी तैयारी बहुत अच्छी रही है। मैंने उनकी टी 20 बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए उनके साथ मिलकर काम किया है। जहां तक पहले मैच की बात है तो हम अच्छे मिश्रण के साथ जाना चाहेंगे। दिल्ली कैपिटल ने इस साल रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर के साथ मिलकर अपनी लाइन अप की शुरुआत की है।

पोंटिंग ने कहा- हमारे पास बहुत अच्छी टीम है और पिछले सीजन में शायद टीम के लिए ब्रेकआउट सीजन था, जिसमें रीब्रांडिंग और नाम का परिवर्तन था। पिछले साल हमने जो क्रिकेट खेली वह शानदार थी। खासकर जब बात आती है तो बल्लेबाजी की। भारतीय खिलाड़ी बहुत अधिक क्रमबद्ध हैं। हमने कुछ खिलाडिय़ों जैसे कि शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स केरी को विदेशी बल्लेबाज के रूप में जोड़ा है। कागिसो रबाडा और एनरिक नार्जे ईमानदार हैं। नॉट्र्जे अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे का अनुभव काम आएगा।
 

Jasmeet