IPL 2019 : 2nd Qualifier SRH v DC देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 01:50 PM (IST)

जालन्धर : विशाखापट्नम के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल-12 का दूसरा क्वालिफायर होगा। दिल्ली की टीम सात साल बाद क्वालिफायर राऊंड में पहुंची है। टीम में कई युवा चेहरे हैं जिन्होंने दमदार प्रदर्शन कर सबको चौकाया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद भी चौकाने की कोई कसर नहीं छोड़ेगी। अपने प्रमुख बल्लेबाजों डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो के बिना भी हैदराबाद एक मजबूत टीम है। ओपनिंग पर साहा, गुप्टिल, मनीष पांडे के अलावा कप्तान केन विलियमसन दिल्ली की जीत के बीच खड़े होंगी। हैदराबाद का पलड़ा भारी होने की संभावना है क्योंकि वह एक बार खिताब भी जीत चुकी है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
दिल्ली कैपिटल्स :
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (सी), ऋषभ पंत (डब्ल्यू), कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, केमो पॉल, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट
स्थिति : दिल्ली के सबसे सफल बॉलर कासिगो रबाडा वापस वत्न लौट चुके हैं। हालांकि उनकी जगह टें्रट बोल्ट ने भरी लेकिन क्वालिफायर में रबाडा की कमी महसूस हो सकती है। इसके अलावा पृथ्वी पर नजरें रहेंगी जो सीजन के इक्का-दुक्का मैचों में ही चले हैं।
------

सनराइजर्स हैदराबाद : रिद्धिमान साहा (2), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन (ष्), विजय शंकर, यूसुफ पठान / अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के. खलील अहमद, बासिल थम्पी।
स्थिति : मार्टिन गुप्टिल और रिद्धिमान साहा पर जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर का स्थान लेने का मौका है। हालांकि उनसे बढ़ी पारी की उम्मीद करना जल्दबाजी होगी। ऐसे में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को बढ़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। इसके अलावा मनीष पांडे पर भी नजर रहेगी।

मैच से जुड़े फैक्ट-
- हेड टू हेड : सनराइजर्स ने 14 मैचों में से 9 मैच जीते हैं
- दिल्ली ने आईपीएल में कभी भी नॉकआउट मैच नहीं जीता
- लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स ने आईपीएल 2018 में कुल 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल की थी। 2019 में वह 7 में से केवल दो बार अपना लक्ष्य बचा पाया है। 
- अमित मिश्रा (6.33) को छोड़कर, अन्य सभी दिल्ली के स्पिनरों ने नौ से अधिक की रन रेट से रन दिए हैं- अक्षर (9.35), तेवतिया (9.00) और लामिछाने (9.13).

मैच से पहले बोले दिल्ली कैपिटल के कप्तान-
हैदाराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर से पहले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- हमें हैदराबाद में उनके खिलाफ जीत से आत्मविश्वास हासिल करना होगा। उन्होंने हमें दिल्ली में भी हराया, इसलिए दोनों टीमें पूरे विश्वास के साथ मैदान में उतरेंगी। यह एक कठिन मैच होने जा रहा है। हैदराबाद के पास भी उनके कुछ खिलाड़ी नहीं है जैसे कि हमारे पास कासिगो रबाडा। ऐसे में अच्छे मुकाबले की उम्मीद होगी।

Jasmeet