CSK vs RR : चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक, राजस्थान को 8 रनों से हराया

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 12:34 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स के साथ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मौजूदा आईपीएल सीजन के 12वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए मैच को 8 रनों से जीत लिया है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। महेंद्र सिंह धोनी द्वारा खेली गई शानदार पारी (46 गेंदों पर 75 रन) की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने 175 रन बनाते हुए राजस्थान राॅयल्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया था। राजस्थान इस लक्ष्य को भेदने में नाकाम रही और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना पाई। 

राजस्थान राॅयल्स

चेन्नई की तरह राजस्थान की शुरुआत भी धीमी रही और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही अजिंक्य रहाणे आउट हो गए। वह दीपक चाहर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। 14 स्कोर पर चाहर की तीसरे ओवर की छठी गेंद पर संजू सैमसन भी आउट हो गए। सुरेश रैना ने उनका कैच पकड़ा। अगली गेंद (चौथे ओवर की पहली गेंद) पर जोस बटलर भी पवेलियन लौट गए। वह शार्दुल ठाकुर की गेंद पर ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच आउट हुए।

राहुल त्रिपाठी (39) 10वें ओवर की छठी गेंद इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट हुए। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ (28) भी चलता बने। वह ताहिर की गेंद पर शौरी के हाथों कैच आउट हुए। कृष्णप्पा गौतम 17वें ओवर की पहली गेंद पर रैना के हाथों कैच आउट हुए। इस दौरान ठाकुर गेंदबाजी कर रहे थे। बेन स्टाॅक्स टीम को जीताने के लिए 19 ओवर तक डटे रहे, लेकिन 20वें ओवर में ब्रावो की  पहली गेंद पर रैना के हाथों कैच आउट हो गए। इसके अलावा श्रेयस गोपाल 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शाॅट लगाने के चक्कर में ताहिर के हाथों कैच आउट हुए। 

चेन्नई के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर, ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट अपने खाते में जोड़े।

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई की शुरुआत धीमी रही और टीम का पहला विकेट दूसरे ओवर की छठी गेंद पर ही गिर गया। इस दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पर अंबाती रायडू (1 रन) जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। दूसरा विकेट चौथे ओवर की चौथी गेंद पर शेन वाॅट्सन (13) का गिरा जब वह बेन स्टोक्स की गेंद पर जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 5वें ओवर की पांचवी गेंद केदार यादव (8) का विकेट उड़ा। वह कुलकर्णी की गेंद पर बटलर के हाथों कैच आउट हुए। अलगा विकेट सुरेश रैना (36) का गिरा जब वह शाॅट लगाने के चक्कर में उनादकट की गेंद पर बोल्ड हो गए। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में ड्वेन ब्रावो (27) कुलकर्णी को कैच दे बैठे और आउट हो गए। इस दौरान आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे। धोनी और रवींद्र जडेजा (8 रन) नाॅट आउट रहे।

राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि धवल कुलकर्णी, बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट अपने खाते में जोड़ा। उनादकट ने चार ओवर खिलाए और इस दौरान उन्हें सबसे ज्यादा 54 पड़े।

गौर हो कि चेन्नई ने पहले मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया था। वहीं, राजस्थान की ये तीसरी हार है। राजस्थान को पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करीबी मैच में हार झेलनी पड़ी थी। यह वही मैच था जिसमें रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर को ‘मांकड़िंग’ किया था। दूसरे मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

प्लेइंग इलेवन : 

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी

Sanjeev