4 मौके जब कप्तानों ने अपने बॉलरों का किया चतुराई से इस्तेमाल, मिल गया विकेट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कप्तान इस सीजन के दौरान अपने गेंदबाजों को लेकर आश्चर्यजनक रूप से बदलाव कर रहे हैं जिनका उन्हें भरपूर फायदा भी मिलता है। कई टीमें पहले पावरप्ले में स्पिनर को ला रही है तो कई अपने रेगुलर तेज गेंदबाजों की बजाय मीडियम पेसरों को बॉल थमा रहे हैं। लेकिन बड़ी बात यह है कि कप्तान अपनी योजनाओं में सफल हो रहे हैं और बॉलर विकेट निकाल रहे हैं। 
यहां कुछ उदाहरणों पर एक नजर है-

जसप्रीत बुमराह ने दूसरा ओवर फेंका


23 अक्टूबर के खेल में ट्रेंट बोल्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स को शुरुआती ओवर्स में हिला दिया था। दूसरा ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका जिसमें वह अंबाती रायडू का विकेट ले गए। रायुडू ने इससे पहले मुंबई के खिलाफ रन बनाए थे। पोलार्ड ने शुरुआत में दूसरा ओवर स्पिनर या नाथन कूल्टर नाइल को देने की योजना बनाई थी, लेकिन पिच पर नजर डालने के बाद योजना बदल दी।

ग्लेन मैक्सवेल पंजाब के लिए ओपन पर आए


किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बल्ले से प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने इस दौरान स्पिन गेंदबाजी से कमाल दिखाया। केएल राहुल ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन को पीछे कर मैक्सवेल को मैच का पहला ओवर थमा दिया। नई गेंद के साथ मैक्सवेल विकेट ले गए।

अक्षर पटेल ने की गेंदबाजी की शुरुआत


अक्षर पटेल को 25 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल (डीसी) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने नई गेंद फेंकने को कहा। अक्षर ने शेन वॉटसन को जल्दी आउट कर अपनी टीम का दबदबा बना दिया। 20 अक्टूबर को पंजाब के खिलाफ केएल राहुल के सामने अक्षर तीसरा ओवर फेंकने आए और विकेट चटकाकर ले गए।

आरसीबी ने मोहम्मद सिराज को उतारा


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 2018 में बेंगलुरु फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गेंद सौंपी। सिराज ने आखिरी बार 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नई गेंद से बॉलिग की थी। सीम गेंदबाज ने पहले दो ओवर में तीन विकेट निकाल लिए।

Jasmeet