आईपीएल 2020 : 5 युवा भारतीय गेंदबाजों जिन्होंने अपने प्रदर्शन से चौकाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2020 - 11:02 AM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय युवा गेंदबाजों ने 13वें आईपीएल के पहले दो हफ्तों में अपनी मजबूती का अहसास करा दिया है। टी-20 क्रिकेट को अक्सर बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। लेकिन इस सीजन में गेंदबाज भी तेजी से उबरकर आ रहे हैं। 

राहुल चाहर : वर्तमान में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में 21 साल के चाहर तीसरे स्थान पर हैं। मुंबई के लेग स्पिनर ने चार मैचों में छह विकेट लिए हैं। उनकी 7.43 की इकोनॉमी रेट है जो उन्हें दूसरों के मुकाबले सबसे ऊपर रखती है। राहुल मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं, जिन्हें इस सत्र में अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अनुपस्थिति का सामना करना पड़ा है।

रवि बिश्नोई : अब तक चार मैचों में चार विकेट लिए हैं और उन्होंने अब तक खेले गए चार मैचों में 7.81 की इकॉनोमी रेट हासिल की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 20 वर्षीय स्पिनर का प्रदर्शन अच्छा रहा था।  बिश्नोई ने तीन विकेट लिए, जिसमें खतरनाक आरोन फिंच भी शामिल थे।

शिवम मावी : कोलकाता नाइट राइडर्स के जोड़ीदार 21 वर्षीय शिवम मावी और 20 वर्षीय कमलेश नागरकोटी ने राजस्थान रॉयल्स पर अपनी जीत में चार विकेट समान रूप से साझा किए और पूर्व को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। यह जोड़ी पहले से ही चोटों से घिरी रही है। 

राहुल तेवतिया : 27 साल के राहुल भी राजस्थान रॉयल्स के लिए उभरकर आए हैं। हरियाणा के स्पिनर ने 31 गेंदों पर 53 रन बनाकर आईपीएल में अपनी धाक जमाई। वह अब तक तीन मैचों में चार विकेट ले चुके हैं।

शिवम दुबे : दूबे बल्ले से बड़ा कमाल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने चार महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट जरूर लिए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने उनका इस्तेमाल कैसे किया, इसके लिए कुछ आलोचनाएं सामने हैं लेकिन देखना होगा 27 वर्षीय दुबे के लिए सीजन कैसे आगे बढ़ता है।

Raj chaurasiya