मुंबई और चेन्नई के बीच होगा IPL 2020 का पहला मैच, BCCI ने जारी किया पूरा शेड्यूल

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 04:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में होने वाले विस्फोटक मुकाबले के साथ आईपीएल 13 की जंग शुरु हो जाएगी। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण आईपीएल का इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आय़ोजन किया जा रहा है।


आईपीएल की संचालन परिषद ने टूर्नामेंट के शुरु होने में 13 दिन शेष रहते रविवार को इस कार्यक्रम की घोषणा की। पहला मुकाबला पिछले संस्करण की दो फाइनलिस्ट टीमों मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा।  रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने चार बार यह खिताब जीता है जबकि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई टीम तीन बार चैंपियन रही है। टूर्नामेंट के मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजहां और अबु धाबी में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैचों का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा। 


गौरतलब है कि आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल ने कहा था कि आईपीएल के 13वें सत्र का कार्यक्रम रविवार को जारी हो सकता है। आठों टीमें 20 और 21 अगस्त को यूएई पहुंच गयी थीं और प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटीन अवधि गुजरने के बाद अभ्यास शुरू कर चुकी हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिससे उसका अभ्यास सत्र सबसे आखिर में चार सितम्बर को जाकर शुरू हो पाया। सभी टीमों को आईपीएल के कार्यक्रम का इन्तजार है।


neel