रद्द हो सकता है IPL 2020! कल BCCI और फ्रेंचाइजियों के बीच होगी मीटिंग

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 07:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण भारत के कई हिस्सों में लाॅकडाउन जबकि कुछ राज्यों ने कर्फ्यू लगा दिया है। इस बीच अब इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) के रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है। आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन इसे 15 अप्रैल तक टाला जा चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसे मई में करवाने पर विचार कर रही है और यदि ऐसा नहीं होता तो आईपीएल रद्द किया जा सकता है। 

आईपीएल 2020 पर फैसला 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड हर हफ्ते स्थिति की समीक्षा करेगा और उसके आधार पर आईपीएल के भाग्य का फैसला करेगा। एक समाचार एजेंसी एएनआई ने इस सप्ताह की शुरुआत में आईपीएल के भाग्य का फैसला 24 मार्च को होने की बात कही थी। बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग करेंगी और इस पर फैसला लिया जाएगा। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट अभी भी हो सकता है यदि उद्घाटन मैच मई के पहले सप्ताह में होता है। फिलहाल कल मीटिंग के बाद ही इस पर स्थिति साफ हो पाएगी। 

भारत में कोरोना वायरस के मामले 

गौर हो कि भारत में 430 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं जबकि इनमें से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। वैश्विक स्तर पर मामलों की संख्या 339,640 से अधिक हो गई है, जिसमें 14,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

Sanjeev