CSK vs DC : जानें संभावित प्लेइंग-11, रिकॉर्ड क्या बनेंगे, वैदर और पिच रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। चेन्नई की टीम दिल्ली के मुकाबले काफी मजबूत दिख रही है। अगर पिछले सीजन का रिकॉर्ड देखें तो चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ अपने तीनों मैच जीते थे। आइए जानते हैं मैच से जुड़े कुछ रोचक फैक्ट्स-

ऐसा रहेगा मौसम
दुबई के मैदान पर होने वाले मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है। औसत तापमान 35 डिग्री के आसपास रहने की आशंका है। आद्रता मुश्किलें बढ़ा सकती है।

ऐसी रहेगी पिच
पिच की बात करें तो दुबई की पिच पर पिछले छह मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी ही चुनी है। इसका बड़ा कारण ओस भी है। पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बराबर फायदा देती है।

इन रिकॉर्ड्स पर रहेगी नजर


-  फाफ डु प्लेसिस 17 और रवींद्र जडेजा 62 रन दूर हैं आईपीएल में 2000 रन पूरे करने में।
-  चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ अपने 21 मैचों में से 15 जीते हैं। पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने धोनी के खिलाफ तीनों मैच गंवाए थे।
-  2019 के बाद से, शेन वॉटसन और पृथ्वी शॉ दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो रिकॉर्ड 12 बार पावरप्ले के आऊट हुए हैं।

मोहम्मद कैफ ने कहा-
अश्विन प्रैक्टिस कर रहें हैं लेकिन उन पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। हम उन पर पूरी नजऱ रख रहें हैं। अश्विन अगर फिट नहीं होते तो उन्हें नहीं खिलाया जाएगा। हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगें। अश्विन की जगह टीम में अमित मिश्रा को खेल सकते हैं। उनके पास आईपीएल का बहुत अनुभव, उनके रिकॉर्ड भी काफी अच्छे हैं और हम चाहेंगें कि वह टीम के लिए बढिय़ा प्रदर्शन करें। 

हेड टू हेड 


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
मैच : 21
चेन्नई सुपर किंग्स जीता : 15
दिल्ली कैपिटल्स जीता : 6
उच्च्तम स्कोर : चेन्नई 222, दिल्ली 188
न्यूनतम स्कोर : चेन्नई 110, दिल्ली 83    

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
दिल्ली कैपिटल्स :
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन / अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, एनरिच नार्जे, मोहित शर्मा / अवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम क्यूरन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी

Jasmeet