IPL 2020, DC vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 11:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : फिरकी के फनकार राशिद खान की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर इस सत्र में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले दोनों मैच हार चुकी सनराजइर्स ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के अर्धशतक की मदद से धीमी विकेट पर चार विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी।  

PunjabKesari

सनराइजर्स की जीत के नायक राशिद रहे जिन्होंने चार ओवर में 3 . 50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए। दिल्ली के लिये ऋषभ पंत उम्मीद की आखिरी किरण थे जिन्होंने 27 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 32 रन बनाए लेकिन 17वें ओवर में राशिद ने उन्हें पवेलियन भेजकर दिल्ली की उम्मीदों पर तुषारापात कर दिया। पंत के अलावा शिखर धवन ने 31 गेंद में 34 और शिमरोन हेटमायेर ने 12 गेंद में 21 रन बनाए।

PunjabKesari

पहले मैच में दिल्ली को जीत दिलाने वाले मार्कस स्टोइनिस 11 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं पृथ्वी साव (दो) और कप्तान श्रेयस अय्यर (17) भी नाकाम रहे। इससे पहले सनराइजर्स के लिये बेयरस्टॉ ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की। टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 26 गेंद में 41 रन बनाये जबकि वार्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाए। 

PunjabKesari

आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने सात गेंद में 12 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर सनराइजर्स के लिये वार्नर और बेयरस्टॉ ने ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे का गेंदों का संभलकर सामना किया। रबाडा ने 21 रन देकर दो विकेट लिए। पावरप्ले में सनराइजर्स के बल्लेबाज 38 रन ही बना सके जिसमें वार्नर ने दो चौके और एक छक्का लगाया। बेयरस्टॉ ने पहला चौका सातवें ओवर में लगाया जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा को एक छक्का जड़ा । धीमे विकेट पर दोनों बल्लेबाजों ने विकेट के बीच बेहतरीन दौड़ का प्रदर्शन करते हुए रन बंटोरे। 

वार्नर ने ईशांत को दूसरा छक्का लगाया और मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा। मिश्रा ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया। सनराइजर्स ने दस ओवर में 82 रन बनाए। मिश्रा ने मनीष पांडे (तीन) को भी सनराइजर्स का सैकड़ा बनने से पहले ही पवेलियन भेज दिया। चोट से उबरकर इस सत्र का पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 16वें ओवर में दो चौके लगाए। इस बीच बेयरस्टॉ ने 18वें ओवर में नोर्जे की गेंद पर विकेट गंवाने से पहले 44 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अगले ओवर में विलियमसन भी पवेलियन लौट गए। 

प्लेइंग इलेवन 

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, टी नटराजन

सनराइजर्स हैदराबाद : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, एनरिच नॉर्टजे 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News