IPL 2020 को लेकर आई बड़ी जानकारी, स्थगित हो सकता है फाइनल मैच

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 01:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कुछ दिनों पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि इस बार आईपीएल यूएई में 19 सितम्बर से 8 नवम्बर के बीच होगा। लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक आईपीएल का फाइनल मुकाबला स्थगित हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो 8 नवम्बर को होने वाला फाइनल मुकाबला 10 नवम्बर को हो सकता है। 

एक मीडिया हाउस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बीसीसीआई इस साल होने वाला आईपीएल का फाइनल मुकाबला कुछ दिनों के लिए स्थगित कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 नवम्बर को खत्म होने वाला ये टी20 टूर्नामेंट अब 10 नवम्बर को खत्म होगा। भारतीय क्रिकेट टीम को यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना करने के लिए खिलाड़ियों को स्वदेश लौटने की अनुमति देने के बजाय इस बदलाव पर विचार किया जा रहा है। एक अन्य कारण ये भी है कि हितधारकों, विशेष रूप से स्टार स्पोर्ट्स को दिवाली सप्ताह का और अधिक उपयोग करने की अनुमति देना। 

जहां तक टूर्नामेंट के शुरू होने की बात है तो इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और आईपीएल के 19 सितम्बर से ही शुरू होगा। ऐसे में टूर्नामेंट 51 की बजाय 53 दिनों का होगा। इस पर आखिरी फैसला आईपीएल की आगामी बैठक में लिया जाएगा जो रविवार 2 अगस्त हो होगी। अगर आईपीएल का फाइनल मैच 10 नवम्बर को होता है तो ये पहला मौका होगा जब आईपीएल का फाइनल मैच रविवार की बजाय किसी और दिन खेला जाएगा। 

वहीं सूत्रों ने ये भी कहा कि पूरा दिवाली सप्ताह छुट्टी वाले दिन की तरह होगा इसलिए ऐसा मत सोचो कि कोई समस्या होनी चाहिए। अगर कोई आईपीएल मैच खेले बिना खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाता है, तो भी वे यूएई में बने रहेंगे और वहां शिविर में भाग लेंगे। जैसे ही आईपीएल खत्म होने वाला होगा, शेष खिलाड़ी लीग के अंतिम नॉकआउट मैच खेलने में व्यस्त होंगे और बाकी टीम में शामिल हो जाएंगे और पूरी टीम एक साथ वहां से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News