खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस के प्लेयर 7वें आसमान पर, जानें किसने क्या कहा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 12:27 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया। मुंबई की इस खिताबी जीत में टीम के तीनों डायमैंशन यानी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में बराबर भूमिका रही। टीम के सभी प्लेयर्स ने शारजहा के मैदान पर खिताब जीतने के बाद देर रात तक सेलिब्रेशन मनाईं। इस दौरान सभी प्लेयर्स खुशी के सातवें आसमान पर नजर आए। जानें किस प्लेयर ने खिताब जीतने पर क्या कहा-

रोहित शर्मा : मैं इस बात से काफी खुश हूं कि चीजें पूरे सीजन में कैसे चली। हमने शुरुआत में कहा कि हमें जीत की आदत की जरूरत है। हमने कभी इसके लिए कुद और नहीं मांगा। मुझे लगता है कि श्रेय उन लोगों को जाना चाहिए जोकि पर्दे की पीछे काम करते हैं।


जयंत यादव - बस खिताब जीतने की खुशी है। लगातार दो वर्षों तक चैंपियन टीम के साथ बने रहने का अहसास है। यह हमारी फ्रेंचाइजी की ताकत है। यह वह प्रयास है जो आप पूरे सीजन में करते हैं। यह एक लंबा टूर्नामेंट है और आपको पेशेवर बनता होता है। यह पूरे सीजन में लगातार काम करने के बारे में है। यहां आपको छोटी-छोटी लड़ाइयां लडऩी होती हैं।

नाथन कूल्टर नाइल - पहली बार विजेता बनकर अच्छा लगा। मुझे साइड पर बैठकर और मौके का इंतजार करने में खुशी हुई। 
हार्दिक पांड्या - मैं जो करता हूं उसका आनंद लेता हूं। मेरे लिए यह अवसर के बारे में था। इस साल गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं था। यह सिर्फ अपने आप को समर्थन देने के बारे में है। जैसा कि क्रुनाल ने कहा कि यह तैयारी के बारे में है और हमने उस ब्रैकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।


राहुल चाहर - बहुत अच्छा लग रहा है। मेरा खेलना महत्वपूर्ण नहीं था, जीतना जरूरी था। मुझे बहुत अच्छा लगता है कि हमने योगदान दिया। मैं क्विक और धीमी गति से गेंदबाजी कर सकता हूं और मेरे पास विविधताएं भी हैं।

क्विंटन डिकॉक - परिवार के बिना मुश्किल होता है लेकिन यह एक शानदार अहसास है। चारों ओर सवाल थे कि क्या एमआई बैक टू बैक खिताब जीत सकता है। हर कोई यहां अतिरिक्त मेहनत करता है। सहयोगी स्टाफ और हर कोई, हम उनके बिना ऐसा नहीं कर सकते थे। यह बहुत खास है।


कीरोन पोलार्ड - यह एक शानदार अहसास है, यह बहुत मायने रखता है। पांचवीं ट्रॉफी .. यहां 11 साल से हम हैं। हमारे पास एक शांत उत्सव है। वह एक अलग पश्चिम भारतीय हैं। हम सुबह 6 बजे जिम जाते हैं। ट्रॉफ़ी की संख्या, प्रतिभाओं की संख्या, आप कह सकते हैं कि एमआई टी 20 सबसे अच्छी टीम है। ड्वेन ब्रावो अब आप मेरे पीछे हैं (टी 20 खिताबों की संख्या के बारे में), मुझे कैमरे पर यह ही कहना है।

क्रुनाल पांड्या - यह हमेशा सबसे ऊपर रहने की भूख है। हम कभी भी किसी भी खेल को हल्के में नहीं लेते हैं और हर खेल में हमेशा 100 प्रतिशत प्रयास करते हैं। यहां तक कि मुंबई में भी हमने कड़ी मेहनत की, हम एक महीने पहले आए और हर कोई अपनी भूमिका जानता था और हर कोई बस वहां से बाहर जा रहा था और वे क्या कर रहे थे।

जसप्रीत बुमराह - बहुत खुश हूं, हमने कड़ी मेहनत की है, हमने दूसरों से पहले तैयारी शुरू कर दी है, हमने प्रक्रिया के माध्यम से काम किया है। हम हर दो साल में जीत का जिन्न तोडऩा चाहते थे। एक टीम के रूप में बहुत खुश हूं। इसका मतलब बहुत बड़ी बात है, महामारी को ऐसा झटका लगा है, हम वापस आने और क्रिकेट खेलने के लिए आभारी हैं।

सूर्यकुमार यादव - यह एक अद्भुत एहसास है। यहां आने से पहले हमने बस और टीम की बैठकों में बातचीत की थी कि हमने वैकल्पिक वर्षों में टूर्नामेंट जीते हैं - लेकिन इस वर्ष हमने उस झांसे को तोड़ दिया और इतिहास बना दिया।

Jasmeet