KKR vs DC : कोलकाता की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 07:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबु धाबी में मैच खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवरों में 194 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम कमजोर शुरुआत के चलते बीच मैच में ढीली पड़ गई। दिल्ली की टीम में कप्तान अय्यर के अलावा ओर कोई भी बल्लेबाजी केकेआर की गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाया और दिल्ली की टीम 59 के अंतर से मैच हार गया। 

दिल्ली की शुरुआत ही खराब रही थी। पहली ही गेंद पर दिल्ली के ओपनर अजिंक्य रहाणे कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। इसके बाद दो लगातार मैचों में शतक लगाने वाले धवन भी 6 रन बनाकर चलते बने। कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभालकर रिषभ पंत के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। लेकिन यह साझेदारी तब टूट गई जब कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी की। 

Sports

चक्रवर्ती ने पहले रिषभ पंत को 27 रन पर आऊट किया उसके बाद श्रेयस अय्यर को नागरकोटी के हाथों आऊट करवाया। इस दौरान चक्रवर्ती ने शिमरोन हेटमायर 10 और मार्कस स्टोइनिस 6 के विकेट भी चटकाए। चक्रवर्ती अपनी बॉलिंग के दौरान इतने आक्रमक थे कि उन्होंने चार ओवरों में 20 रन देकर 5 विकेट लिए।

इससे पहले कोलकाता की शुरुआत खराब रही थी। महज नौ रन पर ओपनर शुभमन गिल दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिक की गेंद पर अक्षर को कैच दे बैठे। हालांकि इसके बाद नितिश राणा ने एक छोर संभालते हुए रन बनाने जारी रखे। त्रिपाठी के 13 तो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के महज तीन रन पर आऊट होने के बाद सारी जिम्मेदारी राणा और नेरेन के कंधों पर आ गई। दोनों ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपनी टीम को मजबूती दे दी।

नितिश राणा के लिए यह महज बेहद अहम था। उन्होंने 53 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 81 रन बनाए। बीते दिनों राणा के ससुर की मौत हो गई थी। सो मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने ससुर को उनके नाम वाली टी शर्ट दिखाकर श्रद्धांजलि दी। उधर, खराब फॉर्म से जूझ रहे सुनील नेरेन भी जोरदार वापसी की। नेरेन ने अपनी चिर परिचित शैली में बड़े शॉट लगाए।

Sports

नेरेन ने दिल्ली के तमाम तेज गेंदबाज नोत्र्जे, रबाडा और स्पिनर अश्विन की खूब पिटाई की। नेरेन ने 32 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से 64 रन बनाए जिसकी वजह से कोलकाता 150 रन का आंकड़ा आसानी से पार कर गई। कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी अंत में आकर महज नौ गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाए।

दिल्ली के गेंदबाजों की बात करें तो नोत्र्जे ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 2, कागिसो रबाडा ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 तो स्टोइनिस ने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए। अश्विन और तुषार देशपांडे को कोई विकेट नहीं मिला। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News